Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

Karan की जगह : जगजीवन या Neeraj को मिलेगी Cabinet में जगह!

Karan की जगह : जगजीवन या Neeraj को मिलेगी Cabinet में जगह!

- Advertisement -

Cabinet : दिल्ली। हिमाचल की वीरभद्र सरकार में आयुर्वेद मंत्री रहे कर्ण सिंह के निधन के बाद कैबिनेट में एक जगह खाली है। उस खाली जगह पर ओबीसी से ताल्लुक रखने वाले एमएलए को तैनाती दी जाएगी। हालांकि, इसमें एससी समुदाय से भी किसी को जगह दिए जाने की अंदर ही अंदर बात चल रही थी, पर इस वक्त वीरभद्र कैबिनेट में सिर्फ ओबीसी समुदाय को प्रतिनिधित्व नहीं है। ऐसे में एससी समुदाय की जगह ओबीसी से ताल्लुक रखने वाले को तरजीह दिए जाने की बात हुई है। ऐसे में दो ही नाम सामने आते हैं, उनमें सुलह से एमएलए व सीपीएस जगजीवन पाल व जवाली से नीरज भारती।

Cabinet: ओबीसी समुदाय को मिलेगा प्रतिनिधित्व

नीरज भारती चूंकि चौधरी बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में उनका दावा ज्यादा पुख्ता हो जाता है। क्योंकि कांगड़ा की राजनीति में चौधरी बिरादरी का ज्यादा दबदबा है, ऐसे में नीरज को वीरभद्र चुनाव के वक्त कैबिनेट में जगह देकर कार्ड खेल सकते हैं। इसमें भी वीरभद्र सिंह की बात करें तो वह जगजीवन पाल को ही पहली पसंद मानते हैं। खैर इस वक्त कैबिनेट में जगह पाने के लिए दो ही नाम हैं।


हालांकि इससे पहले एससी कोटे से कुलदीप कुमार व मनसा राम का नाम भी आ रहा था, पर जब समुदाय विशेष की बात सामने आई तो एससी को पहले से ही कैबिनेट में प्रतिनिधित्व मिला होने के कारण ओबीसी पर फोकस किया जाने लगा। एससी कोटे से धनीराम शांडिल व प्रकाश चौधरी कैबिनेट में हैं। यानी अब ओबीसी समुदाय को कैबिनेट में जगह मिलने जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है