Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

Jai Ram की परेशानी, आर्थिक संकट की बेड़ियां रोक रहीं Government के कदम 

Jai Ram की परेशानी, आर्थिक संकट की बेड़ियां रोक रहीं Government के कदम 

- Advertisement -

Jai Ram government 100 days : लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। प्रदेश के आर्थिक संकट के चलते सरकार जिस गति से आगे बढ़ना चाहती हैं, बढ़ नहीं पा रही हैं फिर भी कोशिश की जा रही है कि तय किए एजेंडे पर कार्य किया जा सकें। यह बात CM Jai Ram Thakur ने सरकार के 100 दिनों के एजेंडे के दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा उनकी पूरी टीम नंबर वन है और मंत्रियों के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है। फिर भी यदि कहीं कोई  कमी रहेगी तो उसे दूर किया जाएगा। जो लक्ष्य लेकर सरकार चल रही है उसे छह माह बाद देखा जाएगा। छह माह में क्या प्रगति होती है, उसके मुताबिक आगे बढ़ा जाएगा। CM Jai Ram Thakur ने कहा कि बिना टारगेट के काम नहीं हो सकता इसलिए अब टारगेट के साथ काम होगा।

Jai Ram government 100 days सीपीएस की तैनाती में कोई जल्दबाजी नहीं

CM Jai Ram Thakur ने कहा कि सरकार में सीपीएस की तैनाती के मामले को लीगल प्वाइंट से देखा जा रहा है। क्योंकि दिल्ली हाईकोर्ट में मामला चला है और सरकार को किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार  शराब की कंपनी  को जिस मकसद से लाई  थी, उस तरीके से काम नहीं हुआ, इससे नुकसान हुआ है और इसकी भी जांच की जा रही है। पीटीए शिक्षकों के बारे में CM Jai Ram Thakur ने कहा कि पीटीए शिक्षकों के मामले पर चर्चा हुई है और सीएस और शिक्षा सचिव की कमेटी बनाई है जो  इस पर विचार कर रही है। सरकार पीटीए शिक्षकों को नहीं हटाएगी। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त की तैनाती भी जल्द होगी। एनएच के मामलों में जमीन का चार गुणा मुआवजा को लेकर फैक्टर दो को लागू करने का मामला सरकार विचाराधीन है। फिजूलखर्ची पर सीएम ने कहा कि पूर्व सरकार में एक माह में अधिकांश अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बन गए थे। जबकि उनकी सरकार अनावश्क खर्चों को रोक रही है और इससे काफी पैसा बचा है।

जो सब्सिडी को छोड़ सकता है वह छोड़े, ताकि गरीबों को मिले लाभ

CM Jai Ram Thakur ने  कहा कि मंत्रियों और विधायकों ने सीएम रिलीफ फंड में योगदान दिया है। इसमें बीजेपी के विधायकों के साथ माकपा  विधायक राकेश सिंघा भी हैं। CM Jai Ram Thakur ने साधन संपन्न लोगों से अपील की है कि जो राशन पर सब्सिडी को छोड़ सकता है वह छोड़े, ताकि इसका लाभ गरीबों के मिल सके। सरकार पर कोर्ट के बढ़ते दखल पर सीएम जयराम ने टिप्पणी करने से इनकार किया, साथ ही कहा कि जनहित के लिए सरकार उचित समय पर उचित कदम उठाएगी। CM Jai Ram Thakur ने कहा कि जितने भी केस राजनीतिक भावना से बनाए, वे वापस लिए जाएंगे। बीजेपी सरकार बदले की भावना से काम नहीं करेगी और जिसने गलत किया होगा, उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है