×

कोरोना अलर्टः सरकार ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग, Budget Session पर लिया जा सकता है निर्णय

कोरोना अलर्टः सरकार ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग, Budget Session पर लिया जा सकता है निर्णय

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में प्रारंभिक जांच में कोरोना वायरस के दो मामले पॉजिटिव आने के चलते सरकार भी अलर्ट हो गई है। प्रारंभिक जांच में मामले पॉजिटिव आने के बाद सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। साथ ही सरकार ने कल ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हो सकती है। साथ ही विधानसभा के बजट सत्र को स्थगित करने को लेकर भी मंथन हो सकता है। सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फिलहाल विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) को स्थगित करने का निर्णय नहीं लिया गया है। कल ऑल पार्टी मीटिंग है, उसमें निर्णय करेंगे। बता दें कि हिमाचल का बजट सत्र चला हुआ है। छुट्टियों के बाद 23 मार्च को बजट सत्र दोबारा शुरू होगा। यह 1 अप्रैल तक चलना है।


यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः Himachal में कोरोना वायरस के दो मामले पॉजिटिव, प्राथमिक जांच में खुलासा

उन्होंने कहा कि सरकार ने एक और फैसला लिया है। जो भी लोग हिमाचल से अन्य राज्यों में थे उनसे आग्रह किया जाएगा कि वह 10 या 12 दिन अपने घरों में ही रहें। साथ ही मिड डे मील राशन बच्चों के घर भेजे जाने का भी निर्णय लिया है। कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर भी एक दो दिन में सरकार फैसला ले सकती है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कल परीक्षाओं का अंतिम दिन है। उसके बाद परीक्षाएं स्थगित की जाएंगी। वहीं, जनता कर्फ्यू के बारे जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। लोगों को जानकारी पहुंचाने के लिए पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों, आशा वर्कर, एनजीओ, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं, सेल्फ हेल्प गु्रप व कर्मचारियों की मदद ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि लोगों ने शादी बगैरा करनी है तो करें। पर मात्र पूजा अर्चना तक ही सीमित रखें। धाम आदि का आयोजन न करें। कोरोना का दौरा समाप्त होने के बाद धाम आदि का आयोजन कर लें। वहीं, प्रशासन को भी आदेश दिए हैं कि कहीं अगर बड़े आयोजन की तैयारी चल रही है तो अधिकारी या कर्मचारी व्यक्तिगत तौर पर उनके पास जाएं और उन्हें समझाएं। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया है कि गंभीर बीमारी, चोट के चलते ही अस्पतालों का रुख करें। सर्दी़, जुकाम और छोटी बीमारियों के लिए अस्पताल ना जाएं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है