×

जयराम सरकार ने शराब पर सेस से जुटाए 8.5 करोड़, यहां हो रहे खर्च

जयराम सरकार ने शराब पर सेस से जुटाए 8.5 करोड़, यहां हो रहे खर्च

- Advertisement -

बद्दी। हिमाचल में शराब की बोतल की बिक्री पर उपकर (Cess) के माध्यम से गौसदनों के निर्माण एवं रखरखाव के लिए अब तक 8.5 करोड़ रुपए एकत्रित किए जा चुके हैं। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सोलन ज़िला के बद्दी क्षेत्र के मलकु माजरा के अंतर्गत हरे कृष्णा गौशाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बद्दी में आईपीएच (IPH) का मंडल खोलने के साथ मानपुरा में पुलिस थाना (Police Station) और वर्धमान चौक पर सिटी पुलिस चौकी खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला रामपुर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला भुड़ को उच्च पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने के अलावा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घारे में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने की भी घोषणा की।



इससे पूर्व, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बद्दी में 2.15 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय का लोकार्पण किया और तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय (Tehsil Welfare Officer Office) की आधारशिला रखी, जिसे 75 लाख रुपए की लागत से निर्मित किया जाएगा। सीएम ने हांडाकुंडू में लगभग तीन करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले गौ अभ्यारण्य का शिलान्यास किया और पुलिस लाइन (Police Line) बद्दी के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया, जिस पर 1.51 करोड़ रुपए व्यय किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लगभग 22 माह का अब तक का कार्यकाल अनेक उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है और प्रदेश के लोगों ने भी सरकार को भरपूर सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) सरकार खोखले दावे करने के बजाय कार्य करने में विश्वास रखती है। यही कारण है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में लोगों ने बीजेपी (BJP) उम्मीदवारों को भरपूर सहयोग देकर चारों सीटों पर रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है