Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

हार्ट बल्ब के इलाज को दिल्ली से ऊना तक फरियाद, पर निराशा ही लगी हाथ

हार्ट बल्ब के इलाज को दिल्ली से ऊना तक फरियाद, पर निराशा ही लगी हाथ

- Advertisement -

ऊना। रक्कड़ कॉलोनी निवासी के हार्ट बल्ब की इलाज के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की चिट्ठी पर भी जयराम सरकार नहीं जागी। यही नहीं जनमंच में भी गुहार लगाई पर इलाज के लिए राशि मुहैया नहीं हो पाई। ऐसा नहीं की प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई तो की, लेकिन कुछ ऐसा किया कि जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे। हिमाचल सचिवालय से पत्र जो ऊना के डीसी को भेजना था वह शिमला के डीसी को भेज दिया गया। बता दें कि ऊना जिला के रक्कड़ कॉलोनी निवासी होशियार सिंह के हार्ट बल्ब में दिक्कत है, जिसकी पीजीआई में सर्जरी होनी है। पीजीआई ने उपचार को करीब डेढ़ लाख रुपये का खर्चा बताया है।
होशियार के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। घर में कोई रोजगार करने वाला भी नहीं है। साथ ही पिता का साया भी नहीं है। जो जमा पूंजी परिवार के पास थी, वह होशियार के पिताजी के चंडीगढ़ में उपचार पर लग गई थी। परिवार लो इनकम में भी आता है। होशियार सिंह की बीमारी के चलते उनकी माता ने मई माह में अपने बेटे के उपचार की सहायता को एक पत्र पीएम नरेंद मोदी, हिमाचल के सीएम जयराम, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, राज्यपाल आचार्य देवव्रत व स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार को लिखा था। पीएम कार्यालय से इसी साल 1 मई को मुख्य सचिव हिमाचल को इस पत्र पर जवाब मांगा गया था। मई 16 को स्वास्थ्य मंत्री नड्डा के मंत्रालय से भी एक पत्र आया, जिसमें कुछ प्रपत्र मांगे गए। लेकिन, होशियार सिंह की माता रक्षा रानी का स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजा गया पत्र ही गायब हो गया।
राज्यपाल हिमाचल ने भी अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया। इसके बाद भी जब इलाज को सहायता नहीं मिली तो 3 जून को ऊना के विश्राम गृह में लगे पहले जनमंच में मामला स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार के समक्ष उठाया गया। उस समय डीसी ऊना ने पीड़ित को उपचार के लिए सहायता मुहैया करवाने का भरोसा दिया। पर अभी तक उपचार को कोई सहायता उपलब्ध नहीं हो पाई है। होशियार की तबीयत ठीक नहीं चल रही है। डॉक्टरों ने उसको हार्ट बल्ब जल्द बदलवाने की सलाह दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है