एचआरटीसी में नौकरियों के दरवाजे खोलने जा रही है जयराम सरकार

लो फ्लोर खड़ी बसों में से 100 जल्द सड़कों पर दौड़ेंगी 

एचआरटीसी में नौकरियों के दरवाजे खोलने जा रही है जयराम सरकार

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी में 425 चालकों एवं परिचालकों के पदों को भरने के लिए प्रस्ताव तैयार कर दिया है। इनमें 225 चालक और 200 परिचालकों के पद भरे जाने हैं। इसके साथ ही जेएनयूआरएम यानी जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीकरण मिशन के तहत पूर्व सरकार के कार्यकाल में खरीदी गई सैकड़ों लावारिस बसों को अब प्रदेश की जयराम सरकार दौड़ाने जा रही है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले तीन साल से खड़ी से 325 के करीब बसें हैं। पूर्व सरकार ने इन बसों को चलाने के लिए नियमों के विपरीत रूट परमिट भी दिए थे, लेकिन बाद में मामला कोर्ट में चला गया और अधिकांश बसें खड़ी रह गई। इसके साथ-साथ सरकार के पास इतने चालक और परिचालक भी नहीं हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

करोड़ों की बसों को जनहित में शुरू करने के लिए प्रदेश की वर्तमान सरकार ने आगामी 20 दिन के भीतर सौ बसें चलाने का निर्णय लिया है। पहले चरण में सौ बसों के लिए रूट परमिट दिए जाएंगे। इन बसों को लांग रूट पर नहीं चलाया जाएगा। लो फ्लोर बसें होने के कारण प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में लाभदायक नहीं हैं। इसे देखते हुए इन बसों को शहर-शहर में ही चलाया जाएगा। इस बाबत, परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर का कहना है कि जेएनयूआरएम के तहत पिछले कई सालों से खड़ी बसों को चलाने का निर्णय लिया है, 325 में से पहले चरण में 100 बसें चलाएंगे। पूर्व सरकार की लापरवाही के कारण आज ये बसें खड़ी हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है