Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

बड़ी खबर: हिमाचल में लोगों को मिलेगी पेट्रोल-डीजल पर रियायत, सरकार कर रही है विचार

बड़ी खबर: हिमाचल में लोगों को मिलेगी पेट्रोल-डीजल पर रियायत, सरकार कर रही है विचार

- Advertisement -

मंडी। राजस्थान और आंध्रप्रदेश के बाद अब हिमाचल सरकार भी राज्य में पेट्रोल-डीजल पर लोगों को राहत देने पर विचार कर रही है। सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को यहां इस बात का खुलासा किया। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि सरकार तेल के आसमान छूते दाम से लोगों को किस तरह की राहत देगी। सीएम ने मंडी में क्लस्टर यूनिवर्सिटी की नई बिल्डिंग की नींव भी रखी।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार अभी इस मुद्दे पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि तेल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र सरकार भी चिंतित है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी अपने स्तर पर लोगों को पेट्रोल-डीजल पर कुछ रियायतें देने पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि राजस्थान और आंध्रप्रदेश ने अपने यहां पेट्रोल-डीजल के दाम में दो रुपए प्रति लीटर की कमी की है।

प्रायवेट बस हड़ताल : शाम को होगी ऑपरेटरों से बातचीत

हिमाचल प्रदेश में प्रायवेट बस आपरेटरों की हड़ताल पर सीएम ने कहा कि शिमला में प्रायवेट बस आपरेटर यूनियन के कुछ पदाधिकारी सोमवार को शिमला में उनसे मिले थे।सरकार ने कैबिनेट की अगली बैठक में यूनियन की मांगों पर विचार करने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम मंडी में फिर यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में बातचीत होगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ जगहों पर प्रायवेट बस ऑपरेटरों की हड़ताल अभी भी जारी है, जबकि यूनियन ने हड़ताल समाप्त करने की बात कही है।

क्लस्टर यूनिवर्सिटी की रखी नींव

इससे पहले सीएम ने मंडी में खुलने जा रही क्लस्टर यूनिवर्सिटी के भवन की आधारशिला भी रखी। यह भवन 16 करोड़ की लागत से बनेगा। सीएम ने बताया कि क्लस्टर यूनिवर्सिटी को लेकर राज्य सरकार अध्यादेश लाने जा रही है। इसे अगले सत्र से शुरू कर दिया जाएगा। इसमें पहले तो मंडी, सुंदरनगर, पद्धर और बासा के कालेजों को शामिल किया जाएगा। बाद में कुल्लू और लाहुल स्पिति जिलों के कालेज भी इसमें जोड़े जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है