Expand

SC, ST और OBC बैकलॉग भरने को कवायद शुरू, 30 अप्रैल Deadline

jai ram govt order to officers sc, st and obc backlog Clear soon shimla

SC, ST और OBC बैकलॉग भरने को कवायद शुरू, 30 अप्रैल Deadline

 शिमला। प्रदेश के विभिन्न विभागों में SC, ST, दिव्यांग और OBC के Backlog Clear करने को Jai Ram Govt ने विशेष अभियान चलाने को कहा है। इन श्रेणियों के विभिन्न विभागों में कई पद खाली हैं। इन पदों को भरने के लिए पहले भी कई बार Govt ने निर्देश दिए थे, लेकिन ये पद फिर भी नहीं भरे गए। इसे देखते हुए अब कार्मिक विभाग ने विशेष अभियान चलाने को कहा है। कार्मिक विभाग के प्रधान सचिव ने सभी प्रशासनिक सचिवों, मंडलीय आयुक्तों, विभागीय प्रमुखों, राज्य के निगमों व बोर्डों के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशकों, सचिवों और विवि के रजिस्ट्रारों समेत सभी संबंधितों को पत्र लिखा है। इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि SC, ST, दिव्यांग और OBC के खाली पदों को भरने को विशेष अभियान चलाया जाए। साथ ही इनका Backlog Clear किया जाए और इनकी सीधी भर्ती की जाए। प्रधान सचिव ने सभी विभागों से कहा है कि इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई शुरू की जाए और इस संबंध में क्या-क्या कार्रवाई की गई है, उसे लेकर 30 अप्रैल तक उन्हें अवगत करवाएं।

बैकलॉग भरने को अभियान तो चलाए पर प्रचार भी करें

कार्मिक विभाग ने इन सभी अधिकारियों से कहा है कि वे अपने विभागों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और अन्य पिछड़ा वर्ग के बैकलॉग को भरने के लिए विशेष अभियान चलाएं और इसके लिए आवश्यक प्रचार भी करें। साथ ही कहा कि इन श्रेणियों के बैकलॉग को भरने के लिए हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग और हिमाचल प्रदेश स्टाफ सेलेक्शन कमीशन और अन्य भर्ती एजेंसियों के माध्यम से इस बैकलॉग को क्लीयर करने को तेजी से कार्य कर पात्र उम्मीदवारों की जल्द भर्ती की जाए। 

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है