Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

जयराम सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

जयराम सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जय राम ठाकुर ने आज धर्मशाला (Dharamshala) में विभिन्न औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक की और इस अवसर पर 10095 करोड़ रुपये के निवेश वाले 20 समझौता ज्ञापनों (MOU) पर हस्ताक्षर किए। निवेशकों ने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने की भावी योजनाओं के संबंध में चर्चा की। बी2जी के पहले दौर में महेन्द्रा समूह के ग्रुप लोक मामलों के अध्यक्ष मनोज चुग के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार इकाइयां स्थापित करने के लिए समूह को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। महेन्द्रा समूह ने राज्य में पर्यटन एवं आतिथ्य तथा रियल एस्टेट एवं अधोसंरचना क्षेत्र में रूचि दिखाई है। उन्होंने राज्य में रिज़ार्ट्स में हिमाचली धाम आरम्भ करने के बारे में चर्चा की। मनू सूद के नेतृत्व में भारती समूह के प्रतिनिधिमंडल ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में डाटा फाईबर लिंक तथा मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए एक हजार करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

भारत में स्थित वियतनाम के राजदूत फाम सेन चैफ की अध्यक्षता में वियतनाम के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हिमाचल प्रदेश को वियतनाम में पर्यटन गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने, प्रौद्योगिकी विनिमय पर सहयोग तथा सिस्टर सिटी साझेदारी समझौता में रूचि दिखाई। फिज बायोटैक्नोलाॅजी ने भी सीएम से बैठक की जिन्होंने आयुर्जिनोमिक्स आयुर्निट्रीजिनोमिक्स में शोध एवं विकास के लिए सरकार के साथ करार किया है। उन्होंने आयुर्वेद में शोध में सहयोग करने में भी रुचि दिखाईं। इसके बाद सीएम ने लुलू ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की।


समूह ने आतिथ्य, पर्यटन, फल निर्यात, बागवानी उत्पादों और कोल्ड स्टोर में निवेश में रुचि दिखाई। सीएम ने श्रीनिवास बोमिंडाला की अध्यक्षता में आए जीएमआर प्रतिनिधिमंडल से भी भेंट की जिन्होंने मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण की संभावनाओं पर चर्चा की और चम्बा में वर्तमान परियोजना की प्रगति की भी जानकारी दी। एसोशिएटिड चैम्बर्स आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया की 25 से अधिक कंपनियों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सीएम के साथ बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित सभी प्रमुख क्षेत्रों में निवेश के प्रति अपनी रुचि व्यक्त की।

अमेजन ग्रुप ने हिमाचली हस्तशिल्प एवं हथकरघा, प्रमुख फलों और सब्जियों सहित अन्य उत्पादों को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए सहयोग की पेशकश की। होराइजन ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने पीपीपी मोड में परिवहन क्षेत्र में रुचि दिखाई। ग्लोबल, पैक्स ने होटल, रिज़ॉटर्स, औद्योगिक इकाइयों व कोल्ड चेन आदि क्षेत्रों में रुचि अभिव्यक्त की। इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, कृषि मंत्री रामलाल मार्कण्डा, मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी भी उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है