Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Live : अमित शाह के सामने Jai Ram का वादा, तीन साल बाद BJP का ही सीएम लेगा शपथ

Live : अमित शाह के सामने Jai Ram का वादा, तीन साल बाद BJP का ही सीएम लेगा शपथ

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि दो वर्ष पहले जो जिम्मेदारी शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें सौंपी थी, उस पर काम करने की कोशिश की है। सरकार ने छोटी-छोटी योजनाओं की शुरुआत की जिन्हें लोगों ने स्वीकारा है। जिसके परिणाम स्वरूप लोकसभा चुनावों और उपचुनावों में बीजेपी (BJP) के प्रत्याशियों को जनता ने अपना आशीर्वाद दिया है और चुनावों में बीजेपी को जीत दिलाई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष सीएम ने कहा कि आज से तीन साल बाद एक बार फिर से रिज पर बीजेपी के ही सीएम शपथ लेंगे और बीजेपी की सरकार एक बार फिर से रिपीट होगी।


दो साल पूरे होने के अवसर पर रिज पर आयोजित समारोह में जनसमूह को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए जय़राम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि सरकार ने पहली की कैबिनेट मीटिंग में वृद्धा पेंशन की आयु सीमा को घटा कर 80 से 70 साल किया गया। हिमाचल प्रदेश गांवों में बसता है इसलिए सरकार ने लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए जनमंच योजना की शुरुआत की। 45 हजार लोगों की समस्याओं का समाधान जनमंच में हुआ है। जनमंच देश में पहली बार हिमाचल सरकार की अनोखी पहल है, लेकिन विपक्ष लोगों की समस्याओं का समाधान होता नहीं देख सकते इसलिए जनमंच पर सवाल उठाते हैं।

इसी तरह से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की तीन महीने पहले शुरुआत की जिसके माध्यम से 30 हजार लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। जयराम ने कहा कि केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के अंतर्गत 22 लाख जुड़ चुके हैं। प्रदेश सरकार ने आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) से छूटे लोगों को हिम केयर में जोड़ कर 55 हजार लोगों का मुफ्त इलाज किया जा चुका है। सहारा योजना के माध्यम से लाइलाज बीमारी से ग्रस्त लोगों को 2 हजार महीना देकर लोगों का सहारा बन रही है। उज्जवला योजना के माध्यम से पूरे देश के गृहणियों को केंद्र सरकार ने फायदा पहुंचाया है। प्रदेश सरकार ने उज्जवला योजना से छूटी गृहणियों को गृहिणी सुविधा योजना शुरू कर सभी को गैस चूल्हा उपलब्ध करवाया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि अमित शाह ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक झंडे के नीचे भारत को एक किया। राम मंदिर का अयोध्या में निर्माण के सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने नागरिकता बिल में संशोधन कर भारत से बाहर जो लोग प्रताड़ित थे उन्हें उनका हक दिला कर भारत की नागरिकता देकर भारत सरकार ने पुण्य का काम किया है। प्रदेश सरकार ने पहली बार एक नई पहल करते हुए मेगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Global Investors Meet) आयोजित कर प्रदेश में निवेश लाने की कोशिश की है, जिसमें अढ़ाई हजार निवेशकों ने भाग लिया औऱ 96 हजार करोड़ के एमओयू साइन हुए हैं। 2 महीने के बाद आज प्रदेश सरकार अमित शाह के हाथों साढ़े 13 हजार करोड़ के निवेश को जमीन पर उतार रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है