Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

जयराम बोले-लीड तय करेगी मंत्रियों व विधायकों की परफॉरमेंस 

जयराम बोले-लीड तय करेगी मंत्रियों व विधायकों की परफॉरमेंस 

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मंत्रियों व विधायकों की परफॉरमेंस (Performance) का पैमाना लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में उनके निर्वाचन क्षेत्र से लीड होगा। जयराम ठाकुर के इस संकेत के बाद अब मंत्रियों व विधायकों पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में बढ़त दिलाने का दबाव बढ़ गया है। कुछ खासकर विधायकों के लिए अच्छा प्रदर्शन मंत्री की कुर्सी का तोहफा माना जा सकता है। क्योंकि ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा (Energy Minister Anil Sharma)के इस्तीफे के बाद कैबिनेट (Cabinet) में फेरबदल होना है।
अनिल शर्मा के मंडी से ताल्लुक रखने के चलते मंडी से किसी विधायक की लॉटरी लग सकती है। पर मंडी से सीएम हैं और एक अन्य मंत्री हैं। ऐसे में मंडी की जगह अन्य जिला को भी तरजीह मिल सकती है। दूसरी तरफ अगर कांगड़ा संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी किशन कपूर (Kishan Kapoor) जीत दर्ज करते हैं तो उनका मंत्री पद भी खाली होगा। ऐसे में कांगड़ा से संबंधित विधायक (MLA) को मौका मिल सकता है। पर किसकी लॉटरी लगेगी यह लोकसभा चुनाव की लीड तय करेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में जिन निर्वाचन क्षेत्रों से बीजेपी की हार हुई थी और लोकसभा चुनाव में उन निर्वाचन क्षेत्रों से बढ़त मिलती है तो उन क्षेत्रों के नेताओं को सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि सम्मान निगम या बोर्ड में अध्यक्ष या उपाध्यक्ष के रूप में होगा ।

वीरभद्र की बयानबाजी पर कोई टिप्पणी नहीं

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने सोलन में आयोजित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के समागम में उपस्थित होने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस में एक-दूसरे को धक्का देकर आगे बढ़ने की होड़ लगी हुई है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का वह सम्मान करते हैं। इसलिए वह उनकी बयानबाजी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करते।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है