Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

Jai Ram का ऐलान, Forelane Projects की प्रगति की प्रत्येक तीन माह के बाद होगी समीक्षा

Jai Ram का ऐलान, Forelane Projects की प्रगति की प्रत्येक तीन माह के बाद होगी समीक्षा

- Advertisement -

शिमला। State Govt भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा क्रियान्वित की जा रही सभी Forelane Projects की प्रगति की प्रत्येक तीन माह के बाद समीक्षा करेगी, ताकि यह सुनिश्चित बनाया जा सके कि परियोजनाएं तय समय सीमा के भीतर पूरी हों। यह बात CM Jai Ram Thakur ने आज यहां एनएचएआई के अधिकारियों के साथ किरतपुर-नेरचौक-पंडोह-कुल्लू-मनाली तथा परवाणु-शिमला Forelane सड़कों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कही। Cm ने कहा कि Govt विभिन्न स्वीकृतियां प्राप्त करने में क्रियान्वयन एजेंसियां को पूरा सहयोग प्रदान करेगी। लेकिन, क्रियान्वयन एजेंसियां की यह जिम्मेवारी होगी कि लक्ष्यों को निर्धारित समयवधि में पूरा करें।
उन्होंने कहा कि इन दोनों मुख्य राजमार्गों पर पर्यटक वाहनों की भीड़ है, इसलिए यह सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए कि निर्माण कार्य इस ढंग से किया जाए, जिससे सैलानियों तथा आम लोगों को कम से कम असुविधा हो। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के जिन हिस्सों को स्वीकृतियां प्रदान की जा चुकी हैं उनके कार्यों में तेजी लाई जानी चाहिए। CM ने कहा कि कार्य मापदंडों के अनुरूप किया जाना चाहिए और गुणवत्ता को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता। उपयोगिता और स्थानांतरण अनुमानों की मंजूरी में देरी पर चिंता जाहिर करते हुए CM ने कहा कि मामला उपयुक्त अधिकारियों के साथ शीघ्र उठाया जाना चाहिए, ताकि कार्य शुरू करने में अनावश्यक विलम्ब से बचा जा सके।
Jai Ram Thakur ने कहा कि Forelane क्रियान्वयन एजेंसियों को सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए कि इन परियोजनाओं के कारण पर्यावरण को कम से कम क्षति हो। अतिरिक्त मुख्य सचिव लोक निर्माण अनिल खाची ने इन परियोजनाओं में की गई प्रगति के बारे में CM को अवगत करवाया। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं CM की प्रधान सचिव  मनीषा नंदा, एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी  गुरसेवक सिंह सांघा, परियोजना निदेशक कर्नल योगेश तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है