Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

जयराम बोले, रोहड़ू राजनीति का मुख्य केन्द्र रहा पर विकास की दृष्टि से पिछड़ा

जयराम बोले, रोहड़ू राजनीति का मुख्य केन्द्र रहा पर विकास की दृष्टि से पिछड़ा

- Advertisement -

रोहड़ू। सीएम जयराम ठाकुर ने आज शिमला ज़िला के रोहड़ू स्थित रामलीला मैदान में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के मनोरम चांशल क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। सरकार इसके लिए पर्याप्त अधोसंरचना उपलब्ध करवाएगी, ताकि अधिक संख्या में साहसिक एवं बर्फ खेल प्रेमियों को यहां आकर्षित किया जा सके।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हालांकि रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र राज्य की राजनीति का मुख्य केन्द्र रहा है, परन्तु रोहड़ू के अधिकतर दूरदराज क्षेत्र आज भी विकास की दृष्टि से पिछड़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगभग 11 माह का कार्यकाल पूरा करने जा रही है और यह अवधि आम लोगों के कल्याण के लिए समर्पित रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों में आम लोगों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। प्रदेश के लोग वर्तमान सरकार तथा पूर्व सरकार के कार्य के बीच अन्तर को महसूस कर रहे हैं।

खड़ापत्थर-टिक्कर तथा सरी-शीलघाट मुख्य ज़िला सड़कें घोषित

जयराम ने खड़ापत्थर-शीलघाट-शरोंथा-टिक्कर-सरी-झड़ग-शीलघाट सड़कों को मुख्य ज़िला सड़कें बनाने की घोषणा की। उन्होंने सीमा कॉलेज में बहुद्देश्यीय सभागार, केंटीन तथा आधुनिक छात्रा छात्रावास, रोहड़ू में पार्किंग परिसर, सीमा-रतनाड़ी सड़क के स्तरोन्यन के लिए 20 लाख व क्षेत्र के विभिन्न सम्पर्क मार्गों के लिए 80 लाख रुपये की घोषणा की।

उन्होंने कांडा में पशु औषधालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने रतनाड़ी में सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की तथा उन्होंने निर्माणाधीन सब्जी मंडी रोहड़ू के कार्य में तेजी लाने का भी आश्वासन दिया। सीएम ने इससे पूर्व 10.30 करोड़ रुपये की लागत से समोली में 70 मीटर लम्बे पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने 7.24 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीमा के प्रशासनिक खंड का भी लोकार्पण किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है