Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,616
मरीज ठीक हुए
988
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

Jai Ram बोले, Tanda में बेकार पड़ी लीनियर एक्यूलेटर मशीन के लिए होगी Staff की भर्ती

Jai Ram बोले, Tanda में बेकार पड़ी लीनियर एक्यूलेटर मशीन के लिए होगी Staff की भर्ती

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि टांडा मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी के चलते अनुपयोगी पड़ी 23 करोड़ रुपये की लीनियर एक्यूलेटर को क्रियाशील बनाने के लिए तुरंत आवश्यक स्टाफ की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में भी नए भवन की उपलब्धता होने पर ऐसी मशीन स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में विशेषकर ग्रामीण तथा दूरदराज क्षेत्रों के स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से 200 चिकित्सकों के पद तथा वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से 262 एमबीबीएस चिकित्सकों के पद भरे हैं। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने आज यहां आईजीएमसी शिमला के रेडियो-डायग्नोसिस विभाग द्वारा आयोजित ‘इन्टरवेनशनल रेडियोलॉजी आउटरीच’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्राथमिकता के आधार पर चिकित्सकों तथा पैरा-मेडिकल स्टॉफ के सभी पदों को भरने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि प्रदेश के लोग स्वास्थ्य संस्थानों में स्टॉफ की कमी के चलते परेशान न हो।

आईजीएमसी में 9 करोड़ से स्थापित होगी डिजिटल सबट्रैक्शन एंजियोग्राफी मशीन

ठाकुर ने कहा कि आईजीएमसी प्रदेश का प्रमुख चिकित्सा संस्थान है तथा राज्य सरकार इसे आधुनिक सुविधाओं एवं अत्याधुनिक उपकरण प्रदान कर और सुदृढ़ करेगी। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में 9 करोड़ रुपये की लागत की डिजिटल सबट्रैक्शन एन्जियोग्राफी मशीन स्थापित की जा रही है, जिसके लिए शेष 1.50 करोड़ रुपये की राशि सरकार प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि रोगियों को सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से विभाग में शीघ्र ही ‘सी-आर्म भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार नए स्वास्थ्य संस्थान खोलने के स्थान पर मौजूदा संस्थानों को और सुदृढ़ करने पर विशेष बल दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान प्रदेश के लोगों को किफायती तथा गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने पर है। उन्होंने लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए चिकित्सकों से मिशन की भावना तथा संवेदनशीलता से कार्य करने का आग्रह किया। ठाकुर ने चिकित्सकों को सम्मेलन आयोजित करने के लिए बधाई देते हुए आशा जताई कि इस आयोजन से लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सहायता मिलेगी।

जयराम ने किया ओपीडी भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण

इसके उपरांत, सीएम ने 56.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हो किए जाने वाले नए ओपीडी भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को तय समय सीमा में इस कार्य को पूर्ण करने के आदेश दिए, ताकि प्रदेश के लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि परिसर में पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान विकसित किया जाएगा तथा शिमला के समीप चमियाणा में आईजीएमसी का नया सुपरस्पेशियलिटी परिसर का निर्माण किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आईजीएमसी के पूर्व छात्रों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है तथा देश व विदेशों के नामी स्वास्थ्य संस्थानों में सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के स्वास्थ्य तथा शैक्षणिक संस्थानों में पर्याप्त अधोसंरचना तथा स्टाफ प्रदान कर इनके सुदृढ़ीकरण पर विशेष बल दे रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिलासपुर जिले के कोठीपुरा में निर्मित हो रहे एम्स अस्पताल के लिए 1351 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं।आईजीएमसी के प्राचार्य डॉ. रवि शर्मा ने सीएम का स्वागत किया तथा संस्थान की मांगों से उन्हें अवगत करवाया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है