Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Jai Ram के निर्देशः अधिक पास जारी ना करें DC, ताकि प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर ना हो भीड़

Jai Ram के निर्देशः अधिक पास जारी ना करें DC, ताकि प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर ना हो भीड़

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि संबंधित डीसी (DC) द्वारा अधिक पास जारी ना किए जाएं, ताकि प्रदेश के प्रवेश स्थलों पर भीड़ ना लगे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के विभिन्न मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने पर विशेष बल दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने यह सुनिश्चित करने पर बल दिया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) ग्रीन जोन में प्रवेश ना करें। उन्होंने कहा कि रेड जोन तथा ऑरेंज जोन के लिए अलग-अलग रणनीतियां तैयार की जानी चाहिए, ताकि इन्हें जितना शीघ्र हो सके ग्रीन जोन में परिवर्तित किया जा सके। जयराम ठाकुर ने कहा कि आर्थिक गतिविधियां विशेषकर ग्रीन जोन में आरंभ करने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें: तीन मई के बाद लॉकडाउन को लेकर Jai Ram ने कह दी बड़ी बात-आप भी जाने

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ शिमला से वीडियो कांन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक के दौरान प्रदेश की सीमाओं में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की पूर्ण चिकित्सा जांच सुनिश्चित करवाने के उपरांत ही उन्हें होम क्वारंटाइन (Home quarantine) के लिए संबंधित गंतव्यों के लिए जाने की स्वीकृति देने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य किया जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं तथा कृषि उपकरणों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित बनाने पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों को फेस मास्क और फेस कवर पहनने के लिए भी प्रेरित किया जाना चाहिए।


यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच Migrant Workers को राहत, 14वें वित्तायोग के कार्यों में मिलेगा रोजगार

सीएम ने कहा कि निश्चित क्षेत्रों में चयनित दुकानों को खोलने की स्वीकृति दी गई है, परंतु सभी लोगों द्वारा सामाजिक दूरी बनाना तथा फेस मास्क (Mask) और सैनिटाइजर का उपयोग करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। मुख्य सचिव अनिल खाची ने कहा कि अन्य राज्यों से प्रदेश में प्रवेश करने वाले लोगों की यात्रा तथा संपर्क में आए लोगों का पूर्ण ब्योरा प्राप्त करने के उपरांत ही उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए जाने की स्वीकृति दी जाएगी। पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी (SR Mardi) ने कहा कि लोगों को आरोग्य सेतु ऐप में गलत सूचना ना देने के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए। अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार तथा आरडी. धीमान, प्रधान सचिव जेसी शर्मा, ओंकार शर्मा, संजय कुंडू, सचिव रजनीश तथा सीएम के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह भी बैठक में उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है