Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

दुखयारी मां ने रोका सीएम का काफिला, महिला की पीड़ा जान भावुक हुए जयराम

द्रंग दौरे के दौरान सामने आया मामला, जयराम ठाकुर ने मौके पर दी एक लाख की राहत राशि

दुखयारी मां ने रोका सीएम का काफिला, महिला की पीड़ा जान भावुक हुए जयराम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला में एक दुखयारी मां ने सीएम जयराम ठाकुर का काफिला ही रोक दिया। यह मां अपने बेटे के इलाज के लिए सीएम से फरियाद करने यहां पहुंची थी। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने भी मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए अपना काफिला रोक कर महिला की फरियाद सुनी और उसकी मदद की। बता दें कि मंडी जिला की द्रंग विधानसभा क्षेत्र में सीएम जयराम ठाकुर के दौरे के दौरान एक महिला अचानक से जयराम ठाकुर के काफिले (Convoy) के बीच आ गई व सीएम की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। ग्राम पंचायत टांडू के पाखरी गांव की लक्ष्मी देवी अपने बेटे के इलाज की फरियाद के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की गाड़ी के आगे खड़ी हो गई। सुरक्षा कर्मियों ने उसे हटाने का प्रयास किया, लेकिन इसी बीच बुजुर्ग महिला को सामने देख सीएम जयराम ठाकुर स्वयं गाड़ी से उतर आए और महिला से ऐसा करने का कारण पूछा।

यह भी पढ़ें: बीमारी से ग्रसित लोगों को राहत राशि की भेंट

 

 

हाथ में अर्जी लिए बुजुर्ग लक्ष्मी देवी ने रोते हुए कहा कि उनका बेटा 22 साल से कोमा में है। परिवार की आर्थिक हालात खराब है। पति लालू राम का स्वर्गवास हो चुका है। बेटे का इलाज करवाने में वह असमर्थ है। गरीब महिला की फरियाद सुनकर जयराम ठाकुर इतने भावुक हो गए कि महिला के बेटे (Son) का स्वास्थ्य जानने के लिए अपने आप को महिला के घर जाने से नहीं रोक पाए। जयराम ठाकुर ने महिला के घर जाकर उसके बेटे की हालत का जायजा लिया। महिला का बेटा सड़क दुर्घटना के कारण गत लगभग 22 वर्षों से कोमा में होने के कारण बिस्तर पर ही है। सीएम बिस्तर पर पड़े गरीब महिला के बेटे के स्वास्थ्य की स्थिति को देखकर इतने भावुक हुए कि उन्होंने तुरंत मौके पर ही एक लाख रुपये उसके उपचार (Treatment) के लिए स्वीकृत कर दिए।

वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने मौके पर ही डीसी मंडी (DC Mandi) को निर्देश दिए की इस परिवार को सहारा योजना (Sahara Yojana) के अंतर्गत लाया जाएए ताकि परिवार को बेटे के उपचार के लिए 3000 रुपये राशि प्रतिमाह मदद के रूप में मिल सके। सीएम जयराम के इस तरह से लक्ष्मी देवी के मदद को आगे आने पर लक्ष्मी देवी ने उनका रोते हुए आभार जताया। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि सीएम उनकी समस्या को सुनेंगे, लेकिन स्वयं घर आएंगे, यह कभी भी सोचा नहीं था। बता दें कि सहारा योजना में बीमारी के कारण लाचारी झेल रहे रोगियों के लिए हर महीने तीन हजार रुपये की आर्थिक मदद का प्रावधान है। लक्ष्मी देवी ने गुहार लगाई है कि यदि कोई उसके बेटे के उपचार में मदद कर सके तो वो उसके मोबाईल नंबर 8679677532 पर संपर्क कर सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है