×

Jai Ram @ पात्र वृद्धजनों को पेंशन नामांकन के लिए चलाया जाएगा विशेष अभियान

Jai Ram @ पात्र वृद्धजनों को पेंशन नामांकन के लिए चलाया जाएगा विशेष अभियान

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण व सुख समृद्धि के लिये वचनबद्ध है और उनकी बेहतरी के लिये अनेक योजनाएं कार्यान्वित की गई हैं। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने आज शिमला जिले के निर्वाचन क्षेत्र जुब्बल-कोटखाई के विधायक तथा टाऊ गांव के निवासियों के साथ सामाजिक सुरक्षा योजना पर शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कही।


सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयु सीमा मौजूदा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष की। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से राज्य के 1.30 लाख वृद्धजन लाभान्वित हुए हैं और इस पर सालाना 200 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि इस योजना के अन्तर्गत राज्य के सभी पात्र वृद्धजनों  के नामांकन के लिए विशेष अभियान चलाया जाए, ताकि उन्हें शीघ्र 1300 रुपये प्रति माह सामाजिक सुरक्षा पेंशन मिलनी सुनिश्चित हो।

5 दिनों के भीतर होगा पात्रों का इस योजना के अन्तर्गत नामांकन

 सीएम ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभ प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ नागरिकों के नामांकन के लिए अभियान चलाने के इस अभिनव विचार के लिए नरेन्द्र बरागटा को बधाई दी। विधायक  ने कहा कि विशेष अभियान आरम्भ कर 15 दिनों के भीतर पात्र लोगों का इस योजना के अन्तर्गत नामांकन किया जाएगा। उन्होंने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से उनके निर्वाचन सभा क्षेत्र में अभियान की शुरूआत करने के लिए सीएम द्वारा दिए बहुमूल्य समय के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने सीएम को अवगत करवाया कि इस योजना के अन्तर्गत पहला आवदेन प्रपत्र गांव की 73 वर्षीय श्रीमती रूकमु देवी का भरा गया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है