Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

खुद को अंदर से सैनिटाइज करने वाले हुए परेशान; शराब दुकानदार ही निकल गया Covid-19 पॉज़िटिव

खुद को अंदर से सैनिटाइज करने वाले हुए परेशान; शराब दुकानदार ही निकल गया Covid-19 पॉज़िटिव

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना काल की शुरुआत में जब लोगों को इस बात का पता चला कि जिस सैनिटाइजर (Sanitizer) का इस्तेमाल करने के लिए सरकार लोगों को प्रेरित कर रही है, वो असल में अल्कोहल यानी कि सरल भाषा में कहें तो शराब (alcohol) से बना हुआ है। अब इस बात का पता चलने पर शराबियों ने यह कहना शुरू कर दिया कि हमें कोरोना बिलकुल नहीं हो सकता क्योंकि लोग जिससे हाथ साफ कर कोरोना भगा रहे हैं। हम उसे पीकर अपनी पूरी बॉडी को ही सैनिटाइज कर ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गज़ब का मास्क=Unimask: टकराते ही मर जाएंगे वायरस, बार-बार धोने से भी नहीं होगा खराब

कहने सुनने में यह बात थोड़ी तार्किक भले मालूम पड़ती है, लेकिन इसका वास्तविक दुनिया से कोई वास्ता नहीं है। क्योंकि शराब पीने वालों को भी कोरोना होता है, ऐसा कई सारे शोधों में स्पष्ट किया जा चुका है। वहीं, अब ऐसे ही खुद को अंदर से सैनिटाइज करने वाले कुछ लोग परेशान भी चल रहे हैं। दरअसल, जिस दुकान से वह शराब या कथित सैनिटाइजर खरीदा करते थे। वही शराब कारोबारी (Liquor dealer) और उसका परिवार अब कोरोना पॉज़िटिव (Corona positive) पाया गया है।

यहां जानें क्या है पूरा मामला

मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित विद्याधर नगर क्षेत्र का है। जहां पर रहने वाले एक शराब कारोबारी और उसका परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसकी विद्याधर नगर में ही शराब की दुकान है और जहां से हर रोज सैंकड़ों लोग शराब खरीद कर ले जाते हैं। साथ ही दुकान के काम करने वाले सैल्समैनों से भी दुकान के मालिक संपर्क होता है। जिसकी वजह से अब सैल्समैनों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। यदि उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो दुकान से शराब लेने वाले सैंकड़ों लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। जिसके कारण आसपास के इलाके में लोगो में डर बैठ गया है। बता दें कि जब पूरा देश कोरोना महामारी से ल़ड़ रहा था तब सरकार ने लॉकडाउन 3।0 में सभी जोन में शराब की बिक्री की अनुमति दे दी थी। जिसके बाद शराब की दुकानों के बहार शराब खरीदनें वालों की लंबी कतारे लग गईं। लोगो घंटों तक लाइनों में खड़े होकर शराब खरीद रहे थे। जिसके कारण कई तरह की लापरवाही देखने को मिली थी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है