Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Jai Ram की नसीहतः सवाल करें पर जवाब सुनने का धैर्य भी रखें विपक्ष

Jai Ram की नसीहतः सवाल करें पर जवाब सुनने का धैर्य भी रखें विपक्ष

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने विपक्ष को नसीहत दी कि वे सवाल करें पर सरकार के जबाव सुनने का धैर्य भी रखें। सरकारी कर्मचारियों की रि-एम्प्लायमेंट, एक्सटेंशन औऱ तबादलों को लेकर सदन सत्ता पक्ष और विपक्ष में हुई बहस पर टिप्पणी करते हुए सीएम ने कहा कि विपक्ष सवाल खड़े करता है लेकिन सरकार जब विपक्ष द्वारा उठाए हुए सवालों का सदन में जवाब देने का कोशिश करती है तो विपक्ष में इतना धैर्य भी नहीं कि सरकार का पक्ष सुने। इसी विषय को लेकर सदन के भीतर हुई नोकझोंक पर सीएम ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने हिमाचल प्रदेश में एक्सटेंशन रि-इंप्लॉयमेंट को एक कल्चर के रूप में विकसित किया था, जिसको लेकर प्रदेश के कर्मचारियों में भारी रोष और नाराजगी रही। उनकी सरकार इस परंपरा को बिल्कुल समाप्त करना चाहती है । उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सरकार प्रदेश के कर्मचारी के साथ हो रहे अन्याय को भी समाप्त करना चाहती है ।तबादलों को लेकर भी सीएम ने कहा कि जरूरत के हिसाब से ही सरकार ने तबादले किए हैं और सरकार का यह प्रयास रहेगा कि भविष्य में अब तबादलों पर प्रतिबंध लगाया जाए और सभा में जितने कम किया जाए उतना सरकार कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें:विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण को राजनीतिक दस्तावेज दिया करार, क्या बोले Mukesh-जानिए


विपिन सिंह परमार ( Vipin Singh Parmar)के विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर सीएम जयराम ठाकुर ने प्रसन्नता जाहिर की। जयराम ठाकुर ने कहा विपिन सिंह परमार एक सरल स्वभाव के इंसान हैं । परमार का राजनीतिक अनुभव हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष पद पर रहते हुए पद की गरिमा और न्याय करने के लिए पर्याप्त है। सीएम ने उम्मीद जताई कि विपिन सिंह परमार अध्यक्ष पर रहते हुए सभी के साथ न्याय न्याय करेंगे और विधानसभा अध्यक्ष की गरिमा और सम्मान का भी ख्याल रखेंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि विपिन सिंह परमार ने प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और कई ऐसी योजनाओं का आरंभ किया जो प्रदेश के लोगों की मदद कर रही है।

जयराम ठाकुर ने दिल्ली में लगातार सीएए को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों और इसको हिंसात्मक रूप देने में लगे कुछ शरारती तत्वों को शक्ति से निपटने की अपनी बात को दोहराया और कहा कि कुछ लोग देश के संविधान कानून और यहां की मर्यादाओं को नहीं मानते हैं ,उनके लिए सरकार को सख्ती बरतनी चाहिए और केंद्र सरकार इस मुद्दे को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने फिर कहा कि देश की भाषा नहीं बोलेगा तो संविधान और कानून की पालना नहीं करेगा उसके साथ सख्ती से निपटने का समय आ गया है। सीएम जयराम ठाकुर बीते कल दिल्ली की घटनाओं पर खेद प्रकट करते हुए कहा था कि कुछ लोग इस बात को तूल दे रहे हैं किसी से देश के नागरिकों की नागरिकता चली जाएगी। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि किसी भी नागरिक की नागरिकता छुड़ाने का प्रावधान नहीं है। लेकिन कुछ स्वार्थी लोग जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। जिसका नतीजा यह है कि दिल्ली जैसे इलाके में इतनी बड़ी घटना घट गई।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है