Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

जयराम कैबिनेट में मंदिरों खोलने , 12 कक्षा के अंक निर्धारण के फार्मूले पर लग सकती है मुहर

पंजाब के छठे वेतन आयोग के बारे में चर्चा हो सकती है

जयराम कैबिनेट में मंदिरों खोलने , 12 कक्षा के अंक निर्धारण के फार्मूले पर लग सकती है मुहर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) होगी। यह बैठक पीटरहॉफ (Peterhof)दोपहर तीन बजे होगी। हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet) की बैठक में विभिन्न विकासात्मक मुद्दों पर चर्चा हो सकती है और कई कई महतवपूर्ण फैसलों पर मुहर लगेगी। इस बैठक में मंदिरों , 12वीं कक्षा के अंक निर्धारण के लिए बनाए गए फॉर्मूले, और प्रदेश से बाहर बसें चलाने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। आज की

यह भी पढ़ें: Himachal: जयराम कैबिनेट बैठक की तय हो गई डेट, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते मंदिर बंद है , ऐसे में आज की बैठक में मंदिर खोलने पर विचार हो सकता है। हालांकि शादी व अन्य समारोहों में 20 लोगों की शर्त नहीं हटेगी।


स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के अंक निर्धारण के लिए बनाए गए फॉर्मूले को भी आज की बैठक में हरी झंडी मिल सकती है। नए फार्मूले के तहत अप्रैल में हुई 12वीं कक्षा के अंग्रेजी कक्षा की परीक्षा और फर्स्ट व सेकेंड टर्म की परीक्षाओं के अंकों को भी शामिल किया गया है। बारहवीं कक्षा का अप्रैल में अंग्रेजी विषय का पेपर हो चुका है। प्रैक्टिकल, प्री बोर्ड और फर्स्ट व सेकेंड टर्म की परीक्षाएं भी हो चुकी हैं। बैठक में स्कूलों को खोलने पर भी चर्चा होनी है।

यह भी पढ़ें: HPSSC: 53 श्रेणियों के 836 पदों को भरने के लिए छंटनी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

शिक्षा विभाग के प्रस्ताव के अनुसार 15 जुलाई से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में अवकाश दिया जा सकता है। शीतकालीन स्कूलों में अगस्त के दौरान छुट्टियां देने की योजना है। विभाग ने पहले जो प्रस्ताव तैयार किया था उसमें 15 जुलाई से 20 अगस्त तक ग्रीष्मकालीन स्कूलों में छुट्टियां करने की बात कही थी। लेकिन अब इसे जून के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित किया गया है। इसी तरह शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में छुट्टियां अगस्त में होंगी। मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर चर्चा होगी।

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में विभिन्न विकासात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। आने वाले उप चुनावों को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा होने की उम्मीद है। उप चुनावों के लिए मंत्रियों की ड्यूटी लगा दी गई है, लेकिन चुनावों में किस प्रकार की दिक्कतें हो सकती है इसको लेकर कैबिनेट में चर्चा की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

पंजाब सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के दिए के छठे वेतन आयोग के लाभ के बारे में चर्चा हो सकती है। गत दिनों से हिमाचल में भी इसे लागू करने के बारे में मांग की जा रही है।

हिमाचल से बाहर और अन्य राज्यों से हिमाचल के लिए अंतरराज्यीय बसें शुरू करने पर भी चर्चा होगी तथा
बाहर से आने वाले लोगों के पंजीकरण की प्रक्रिया पर भी फिर से बात होगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है