Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

Jai Ram के बोल,Opposition सरकार के कामकाज के आकलन करने की जल्दबाजी में, But We Are Satisfied

Jai Ram के बोल,Opposition सरकार के कामकाज के आकलन करने की जल्दबाजी में, But We Are Satisfied

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री द्वारा बीजेपी सरकार पर तबादलों में व्यस्त रहने के आरोप पर कहा कि वे बहुत जल्दबाजी में हैं। कांग्रेस विधायक दल का नेता होने के नाते मुकेश अग्निहोत्री को दिखाना है वह कुछ कर रहे हैं, लेकिन वह ज्यादा जल्दबाजी में हैं और हमें उन्हें संतोष दिलाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के आकलन करने में विपक्ष जल्दबाजी कर रहा हैएजबकि उन्हें अपनी सरकार के अब तक के कामकाज पर संतोष है। सीएम ने कहा कि राज्य में अब खनन माफिया जीवित नहीं रह पाएगा।
उन्होंने कहा कि खनन माफिया चाहे जितना भी पावरफुल क्यों न होए वह जीवित नहीं रह पाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार खनन माफिया से सख्ती से निपटेगी। वहीं, सीएम ने कहा कि प्रदेश में एड्स रोगियों की संख्या बढ़ना चिंता की बात है, लेकिन जागरुकता से इस बीमारी से बचा जा सकता है। वे आज यहां राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा आयोजित हाफ मैराथन और रैड रिबन मेले के शुभारंभ पर बोल रहे थे।
ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में 5700 एड्स पीड़ित हैं और हिमाचल जैसे छोटे राज्य के लिए यह संख्या चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इस रोग को फैलने से रोकने के लिए जागरूकता जरूरी है और सरकार द्वारा सामाजिक संगठनों की मदद से इसे रोकने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और इससे लोगों में इस रोग के प्रति जागरूकता आएगी। सिरमौर जिले की 3 वर्षीय बच्ची कैंसर होने और उसके इलाज के लिए सरकार से मदद की गुहार करने पर सीएम जयराम ठाकुर ने हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी सीधे तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि सूचना मीडिया के माध्यम से मिली है और उस बच्ची के इलाज को हर संभव मदद होगी।

कांगड़ा-मंडी में एड्स के खिलाफ हिमाचल एकजुट कार्यक्रम शुरू

एड्स कंट्रोल सोसाइटी आज से कांगड़ा व मंडी जिला के जागरुकता कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। सीएम जय राम ठाकुर ने रिज से “एड्स के विरुद्ध हिमाचल एकजुट “ इस अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत कांगड़ा एव मंडी जिला में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा, साथ में दो मोबाइल वैन दोनों जिला के हर क्षेत्र में जाकर एचआईवी एड्स की जांच भी करेंगे। इस मौके पर शिमला के रिज में रेड रिबन एवं विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया गया। रिज से ‘”रन टू एंड एड्स” के लिए दौड़ भी लगाई गई।

यह भी पढ़ें : Mukesh बोले, अफसरों को ताश के पत्तों की तरह फैंट रही Jai Ram सरकार
Jai Ram ने दिए निर्देश : Shivratri से पहले सुधारें शहर की पेयजल व्यवस्था

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है