×

सभी राज्य और जिला खेल संघों के चुनाव करवाएगी जयराम सरकार

सभी राज्य और जिला खेल संघों के चुनाव करवाएगी जयराम सरकार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल सरकार राज्य में खेल संघों के चुनाव करवाएगी। पहले खेल संघों के अध्यक्षों का मनोनयन होता था। लेकिन अब खेल संविधान के तहत चुनाव करवाए जाएंगे। खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने यह जानकारी दी है।


31 अगस्त को खत्म हुए विधानसभा के मानसून सत्र में विधायक रामलाल ठाकुर ने सरकार से इस बारे में जवाब मांगा था। खेल मंत्री गोबिंद ठाकुर ने लिखित जवाब में कहा है कि सभी राज्य और जिला खेल संघों के चुनाव उनके संविधान के अनुसार करवाए जाएंगे। इसके अलावा सभी जिला खेल संघ, राज्य खेल संघों से मान्यता प्राप्त होंगे। सभी खेल संघों के संविधान के अनुसार निर्धारित समय पर जिला और राज्य स्तरीय कार्यकारिणी का चुनाव सुनिश्चत करवाने का भी प्रावधान है।

राजनेताओं, प्रशासन का खेलों में दखल बना रहेगा

सरकार के नए ऐलान के मुताबिक, उन खेल संघों के चुनाव करवाए जाएंगे जो नेशनल फेडरेशन, भारत सरकार या भारतीय ओलिंपिक खेल संघ से मान्यता प्राप्त हों। दूसरी तरफ प्रदेश सरकार का तर्क है कि किसी भी खेल संघ का मामला यदि कोर्ट में चल रहा हो तो उस पर सरकार चुनाव को लेकर कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी। किसी भी खेल संघों में राजनेताओं और प्रशसनिक अधिकारियों के अध्यक्ष बनने पर कोई रोक नहीं हैं। खेल संघों के संविधान में सरकार ने वहां राजनेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के अध्यक्ष बनने पर ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है