×

नॉन रिसाइक्लेबल पॉलिथीन वापस खरीदेगी जयराम सरकार

नॉन रिसाइक्लेबल पॉलिथीन वापस खरीदेगी जयराम सरकार

- Advertisement -

शिमला। जयराम सरकार निर्धारित मूल्य पर नॉन रिसाइक्लेबल पॉलिथीन (Non recyclable polyethylene) को वापस खरीदेगी। ये बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, हिमाचल प्रदेश विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण परिषद (एचएमसीओएसटी), हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और शिक्षा विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित हिमाचल प्रदेश पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार 2018-19 के वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही।


यह भी पढ़ें :-प्लास्टिक के खाली पैकेटों से कैसे हो रही हिमाचल की सड़कें पक्की, जानें पूरा माजरा

 

इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा निर्मित किए गए नए बैग का भी शुभारंभ किया। इससे पहले जागरुकता रैली (Awareness rally) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें शहर के 30 स्कूलों के लगभग 600 विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने राज्य में पर्यावरण संरक्षण और सत्त विकास को बढ़ावा देने के लिए संस्थानों और व्यक्तियों द्वारा उल्लेखनीय योगदान के लिए विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए।

सीएम ने वाटर प्यूरिफिकेशन इनविगोरेटिव योजना का शुभारंभ किया जिसके तहत विभिन्न नदियों की धाराओं के दूषित जल के प्रबन्धन के लिए 38 प्रकार के पौधों को चिन्हित किया गया है। प्रथम चरण (first stage) में यह योजना सूखना नाला (परमाणु), मारकंडा नदी (काला अंब) तथा सिरसा नदी (बद्दी) में और इनके आसपास आरंभ की जाएगी। पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के निदेशक डीसी राणा ने इस अवसर पर सीएम जयराम का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है