Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

जयराम ने जल जीवन मिशन का किया शुभारंभ, 3200 करोड़ होंगे खर्च

जयराम ने जल जीवन मिशन का किया शुभारंभ, 3200 करोड़ होंगे खर्च

- Advertisement -

धर्मपुर। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज टीहरा से राज्य के लिए जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) का शुभारंभ किया। उन्होंने मंडी जिला के थुनाग, शिमला जिला के कोटी, चंबा जिला के तीसा और बिलासपुर जिला के झंडुता के लिए निर्बाध पेयजल आपूर्ति के लिए मिशन का शुभारंभ ऑनलाईन (Online) किया। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लाभार्थियों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन पीएम नरेंद्र मोदी का एक महत्वकांक्षी कार्यक्रम है। जयराम ठाकुर ने कहा कि जल जीवन मिशन से राज्य में पानी की समस्या के समाधान में सहायता मिलेगी और इस कार्य पर 3200 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: तो क्या विधानसभा अध्यक्ष पद से खुश नहीं थे बिंदल, क्या बोले जानिए

उन्होंने कहा कि धर्मपुर के विधायक और सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की जनसेवा के प्रति निष्ठा और समर्पण की भावना अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि इस विधान सभा क्षेत्र के आदर्श विधान सभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। सीएम ने घोषणा की कि अनुसूचित जाति घटक योजना के अंतर्गत क्षेत्र में पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के लिए 25 लाख रुपए मंजूर किए। उन्होंने 30 बिस्तरों की क्षमता वाले टीहरा अस्पताल को 50 बिस्तरों वाले अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की।


इससे पूर्व, सीएम ने रक्ष ढलोन सड़क का लोकार्पण किया और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कमलाह के विज्ञान खंड की आधारशिला रखी, जिसे 1.15 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा। जयराम ठाकुर ने टीहरा में उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना तोड़खोला, लोंगनी से बांदल चौक सड़क के स्तरोन्नयन, सनोर-कपाही-अंशवीय सड़क और छतरैणा-सजायो पिपलू सड़क की आधारशिलाएं रखीं। इसके उपरांत उन्होंने टीहरा के बांदल में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में विकास तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पानी की समस्या दूर करने के लिए कई पेयजल आपूर्ति योजनाओं की आधारशिला रखी गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है