Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

जयराम बोले, एनजीटी-सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के हिसाब से ही होगा नया निवेश

जयराम बोले, एनजीटी-सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के हिसाब से ही होगा नया निवेश

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर( CM Jai ram Thakur)ने धर्मशाला उपचुनाव के बीच कहा है कि ऐसा नहीं है कि काला अंब औद्योगिक क्षेत्र से सभी उद्योग पलायन कर जाएंगे,चूंकि सरकार प्रदेशभर के औद्योगिक क्षेत्रों को बराबर सहूलियत देने के लिए दृढसंकल्प है। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि बंद हो रहे या बंद पड़े उद्योगों को पुनः चालू करवाया जाए। ये बात उन्होंने उस वक्त कही है जब कुछ ही दिनों के अंतराल में धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट होने जा रही है। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के हिसाब से ही नया निवेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :-बीमार वीरभद्र की पच्छाद -धर्मशाला के वोटरों से अपील,पोस्टर के जरिए जनता के बीच


जयराम ने दूसरी तरफ ये भी कहा कि इंवेस्टर मीट( Investor meet) के माध्यम से धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलेगी। एक साल में दो बार पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) का धर्मशाला आना बड़ी बात है। केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह भी इस मीट में शामिल होंगे और देश विदेश के इंवेटर आएंगे। धर्मशाला में इतना बड़ा आयोजन पहली बार हो रहा है। जयराम ने कहा कि ये बात भी देखनी चाहिए कि धारा 118 में जो ऑनलाइन कदम उठाया गया है वह इस दिशा में सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी सरकार( BJP Govt) ही है जिसने वर्षों से लटकी पडी सेंट्रल यूनिवर्सिटी( CU) के लिए जमीन संबंधी सारी औपचारिकताएं पूरी करवाकर उसका शिलान्यास करवाया।नगर निगम की व्यवस्था को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि पिछले दिनों जो चीजे रही ,उनके बारे में नहीं कहना चाहता हूं लेकिन चुनाव के दौर के बाद सब कुछ अच्छा होगा। सरकार चाहती है कि सब मिलकर काम करें। धर्मशाला इंटर नेशनल टूरिस्ट डेस्टीनेशन( International Tourist Destination)है, देश विदेश है यहां पर लोग आते हैं। लोगों की भलाई के लिए धर्मशाला का विकास होना ही चाहिए।

पर्यटन के क्षेत्र में चामुंडा.-हिमानी रोपवे के पहले चरण को क्लीयरेंस मिल गई है। इसके बाद आगे काम होगा। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को सरकारी हेलीकॉप्टर से शिमला लाने के संबंध में जयराम ने कहा कि मानवीय दृष्टिकोण इंसान में जिंदा रहना चाहिए। आज हम सत्ता में हैं इसका मतलब यह नहीं कि हम यह दृष्टिकोण छोड़ दें। लंबे संमय तक उन्होंने प्रदेश की सेवा की है। काफी दिनों से पीजीआई में एडमिट थे पता चला कि वे डिस्चार्ज हुए। सड़क मार्ग से आना संभव नहीं था इसलिए हेलीकॉप्टर भिजवाया गया। इससे पहले भी हेलीकॉप्टर को लोगों की सेवा के लिए भिजवाया गया है। एक महिला काजा में साइकिल से गिर गई थी। उसके लिए भा हेलीकॉप्टर उपलब्ध करवाया गया था। उपचुनाव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि धर्मशाला में बीजेपी ने विशाल नैहरिया जैसे युवा उम्‍मीदवार को टिकट दिया है। सभी साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम निश्चित तौर से बड़ी जीत हासिल करेंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है