Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास पर खर्च होंगे 10 करोड़, लंबलू में बनेगी उपतहसील

हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास पर खर्च होंगे 10 करोड़, लंबलू में बनेगी उपतहसील

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश सरकार तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के विकास के लिए 10 करोड़ रुपए का आवर्ती अनुदान प्रदान करेगी। जबकि लंबलू में उप तहसील खोली जाएगी। यह घोषणाएं सीएम जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में की। उन्होंने कहा कि जिला में 135 करोड़ रुपए के लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए ख़ुशी हो रही है। यह विकास की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। सीएम जयराम ठाकुर हमीरपुर जिला के मटाहणी में हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर के नए ब्लॉक के निर्माण का कार्य आगामी छह महीनों में पूरा किया जाएगा और यहां विद्यार्थियों को श्रेष्ठ शैक्षणिक अधोसंरचना उपलब्ध करवाई जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

इस अवसर पर सीएम ने विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए केफेटेरिया, शॉपिंग परिसर और ओपन एयर थियेटर की आधाशिलाएं भी रखीं। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलगीत, वार्षिक रिपोर्ट, पत्रिका, विद्यार्थियों के लिए टैक ऐप, शोध पत्रिका और ई-लाईब्रेरी का विमोचन भी किया।


इस अवसर पर सीएम जयराम ने कहा कि वह कम बोलते हैं, लेकिन काम में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कटाक्ष किया कि शोर मचाना कांग्रेस का काम है बीजेपी विकास में विश्वास रखती है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की वित्तीय हालत ख़स्ता कर दी है। उन्होंने वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर से आग्रह किया कि वह प्रदेश द्वारा केंद्र को भेजे प्रोजेक्टों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने में मदद करें। सीएम ने हिमकेयर, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन योजनाए गृहिणी सुविधा योजना जैसी लोकहित योजनाओं के मिलने वाले लाभों का विस्तार से ज़िक्र किया।


कांग्रेस ने तकनीकी विवि को दूसरी जगह शिफ्ट करने का किया प्रयासरू अनुराग

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने तकनीकी विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे यहां से दूसरी जगह शिफ़्ट करने का प्रयास किया। पूर्व कांग्रेस सरकार ने विकास के मामले में हमीरपुर जिला की पूरी तरह अनदेखी की। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जिला विकास को गति मिली है। उन्होंने विश्विद्यालय के कुलपति से आग्रह किया कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि युवाओं को एक्सपोजर और प्रेरणा के लिए बड़ी कंपनी से बात की जाए। इसके लिए उनका पूरा सहयोग रहेगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है