हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

शिवरात्रि महोत्सव में “रि लिव द पास्ट प्रदर्शनी”, सीएम जयराम ने किया शुभारंभ

मंडी जिला की प्राचीनता की झलक दिखाने का किया गया है प्रयास

शिवरात्रि महोत्सव में “रि लिव द पास्ट प्रदर्शनी”, सीएम जयराम ने किया शुभारंभ

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश अपने पूर्ण राज्यत्व के 50 स्वर्णिम वर्षों को याद कर रहा है। इस उपलक्ष पर राज्य सरकार ने प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित करने का निर्णय लिया है। मंडी में जारी अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव (International Shivaratri Festival) को भी इसी थीम पर मनाया जा रहा है और इसे नाम दिया गया है स्वर्णिम अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव। इस महोत्सव में इस बार आकर्षण का केंद्र बनी है जिला प्रशासन की “रि लिव द पास्ट प्रदर्शनी”। महोत्सव के बाद आज शाम को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने इसका विधिवत शुभारंभ किया। शुभारंभ के साथ ही लोगों का भारी हजूम इस प्रदर्शनी को देखने के लिए उमड़ पड़ा। प्रदर्शनी में मंडी जिला की प्राचीनता की झलक देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: शिवरात्रि महोत्सव में नहीं पहुंचे अनिल शर्मा, बोले-न्योता नहीं मिला-DC ने कहा हमने भेजा था निमंत्रण

शहर की इंदिरा मार्किट की छत पर लगी इस प्रदर्शनी में कहीं जिला के विभिन्न परिधानों को दर्शाया गया है तो कहीं प्राचीन वस्तुओं को। चित्रों के माध्यम से पुरातन काल की मंडी की झलक भी देखने को मिल रही है। पारंपरिक वाद्य यंत्र, चित्रकारी, सिक्के, लिप्पी, खान-पान, आभूषण और अन्य प्रकार की प्राचीन जानकारियों को इस प्रदर्शनी के माध्यम से दर्शाने का प्रयास किया गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने इस प्रदर्शनी को बढि़या ढंग से आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इतिहास को साथ लेकर चलना अपने आप में बड़ी बात है और इससे भविष्य के लिए प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल 50 वर्ष पहले कहां था और आज कहां है, इस बात का अंदाजा इस तरह की प्रदर्शनियों से ही लगाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में इस प्रदर्शनी में आने का आहवान भी किया।

पीएमजीएसवाई में सबसे अधिक सड़कें बनाने पर दिनेश शर्मा सम्मानित

वहीं कोरोना संकट के बीच भी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पक्की ग्रामीण सड़कें बनाने में रिकार्ड बनाने वाली मंडी (Mandi) की फर्म को सीएम जयराम ठाकुर की शाबाशी मिली है। इस रिकार्ड को बनाने वाली मंडी की डीकेएस कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को जयराम ठाकुर ने मंडी शिवरात्रि के मंच पर सम्मानित किया है। शुक्रवार को सीएम जयराम ने कंपनी के प्रबंध निदेशक दिनेश शर्मा व उनके बेटे नितिश शर्मा को इस रिकार्ड कार्य के सम्मान से नवाजा। बता दें कि पूरे देश में लॉक डाऊन के बीच सबसे अधिक ग्रामीण पक्की सड़कें मंडी जिला में बनी हैं और जिला ने पूरे देश में इस मामले में टॉप किया था। जिसमें सबसे अधिक भूमिका मंडी डीकेएस कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने निभाई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है