Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

Jammu-Kashmir: नीतीश्वर कुमार बने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रधान सचिव, जानें

महीनेभर पहले ही मनोज सिन्हा ने उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण की थी

Jammu-Kashmir: नीतीश्वर कुमार बने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रधान सचिव, जानें

- Advertisement -

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के प्रशासन ने उत्तर प्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नीतीश्वर कुमार (Nitishwar Kumar) को उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) का प्रधान सचिव (Principal Secretary) नियुक्त किया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि 1996 बैच के आईएएस अधिकारी को केंद्र शासित प्रदेश में प्रतिनियुक्ति मिली थी जिसके बाद उन्हें उप राज्यपाल का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया। कुमार ने 1992 बैच के आईएएस अधिकारी बिपुल पाठक का स्थान लिया है जिन्हें सूचना तकनीकी विभाग में प्रधान सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके पास विज्ञान एवं तकनीक विभाग, जम्मू कश्मीर उद्यमी विकास एजेंसी और जम्मू कश्मीर ई-गवर्नेस एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

एक साल के लिए जम्मू-कश्मीर में भेजे गए हैं

नीतीश्वर कुमार उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रधान सचिव के रूप में राज्य के विकास को नई दिशा देने की जिम्मेदारी संभालेंगे। वे मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और विभिन्न मुद्दों पर सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहते हैं। उन्हें डेपुटेशन पर जम्मू-कश्मीर में भेजकर अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्र ने उन्हें एक साल के लिए जम्मू-कश्मीर में भेजने पर मुहर लगाई है।

यह भी पढ़ें: कंगना को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा: एक्ट्रेस बोलीं- अमित शाह ने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा

गौरतलब है कि महीनेभर पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। वह पहले नेता हैं, जिन्होंने केंद्र शासित प्रदेश का प्रभार संभाला। जम्मू-कश्मीर की मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल ने राज भवन में उन्हें पद की शपथ दिलाई। सिन्हा को ग्रामीण इलाकों में लोगों से उनके जुड़ाव के लिए जाना जाता है। वहीं, मनोज सिन्हा के जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल बनने के बाद राज्य की सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। जल्दी ही उपराज्यपाल की सलाहकार परिषद का गठन कर दिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है