Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री का बेटा Arrest, बिजनेस लोन में हेराफेरी कर विदेश में खरीदी संपत्ति

जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री का बेटा Arrest, बिजनेस लोन में हेराफेरी कर विदेश में खरीदी संपत्ति

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल अहमद राथर को ऐंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार किया है। वह जम्मू-कश्मीर बैंक से 177 करोड़ रुपये के बिजनेस लोन की हेराफेरी कर विदेश में संपत्ति (Property) खरीदने का आरोपी हैं। इस संपत्ति में दुबई के एक आइलैंड पर आठ बेडरूम वाला विला भी शामिल है। इसी आइलैंड पर अभिनेता शाहरुख खान और फुटबॉलर डेविड बेकहम जैसी हस्तियों की भी संपत्तियां है। नेशनल कॉन्फ्रेंस से तीन बार विधायक रहे अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल अहमद राथर को एसीबी ने जम्मू से गिरफ्तार किया।

आरोप है कि 2012 में उमर अब्दुल्ला की सरकार के दौरान हिलाल ने अपने वित्त मंत्री (Finance Minister) पिता के प्रभाव का इस्तेमाल करके व्यवसाय के नाम पर कई बार लोन लिए। एसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया कि हिलाल और उनके बिजनेस पार्टनर्स ने इन लोन्स को नरवालबाला के बथंडी में पैराडाइज एवेन्यू टाउनशिप प्रोजेक्ट के लिए लिया था। लोन के तौर पर ली गई पूरी राशि को कथित रूप से अन्य व्यवसायों, निजी संपत्तियों को खरीदने और विदेश में रॉयल हॉलिडेज में इस्तेमाल कर लिया गया।

अधिकारी के अनुसार, जांच में पता चला है कि पैराडाइज एवेन्यू परियोजना में हिलाल के अलावा श्रीनगर के सनत नगर के रिजवान रहीम डार, बारामुला के गुलाम मोहम्मद भट्ट और जम्मू के दलजीत वढेरा और दीपशिखा जम्वाल भी पार्टनर थे। इनके लिए पहले चरण में 74.27 करोड़ का टर्म लोन मंजूर किया गया था। जम्मू-कश्मीर बैंक की क्रेडिट पॉलिसी की क्रेडिट पॉलिसी को तोड़ते हुए यह लोन मंजूर किया गया था।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है