Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

बारिश-बर्फबारी शुरू : भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, हजारों वाहन फंसे

बारिश-बर्फबारी शुरू : भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, हजारों वाहन फंसे

- Advertisement -

श्रीनगर। राज्य में उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में भारी बारिश शुरू हो गई। रामबन जिले में हुए भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu-Srinagar highway) यातायात के लिए बंद हो गया है जिससे हजारों वाहन जगह-जगह फंस गए हैं। वहीं, कश्मीर को पुंछ से जोड़ने वाला मुगल रोड और किश्तवाड़ को अनंतनाग से जोड़ने वाला सिंथनटॉप मार्ग पहले से बंद होने से कश्मीर का देश से सड़क संपर्क पूरी तरह कट गया है। उधर, श्रीनगर-लेह हाईवे भी बंद है। हालांकि खराब मौसम के बावजूद कश्मीर में हवाई सेवा सुचारु रही।


खराब मौसम व लगातार हो रही बारिश के बीच हिमकोटि क्षेत्र में पहाड़ से पत्थर गिरने से बैटरी कार मार्ग को बीती रात 10:30 बजे बंद कर दिया गया। अब सिर्फ पुराने परंपरागत मार्ग से यात्रा जारी है। श्रीनगर, जम्मू, कठुआ, ऊधमपुर में तड़के शुरू हुआ बारिश का सिलसिला दिनभर जारी रहा। इससे जनजीवन अस्तव्यस्त होकर रह गया। उधर कटड़ा में माता वैष्णो देवी के लिए हेलीकाप्टर सेवा बार-बार प्रभावित होती रही।

मौसम विभाग के उपिनदेशक मुख्तार अहमद ने कहा कि वादी के वायुमंडल में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 28 नवंबर देर रात तक सक्रिय रहने के बाद 29 नवंबर से फिर से कमजोर पड़ जाएगा। छह दिसंबर तक इसके सक्रिय होने की कोई संभावना नहीं है। लिहाजा 29 से 6 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। सात दिसंबर से फिर से मौसम के मिजाज बिगड़ जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है