×

जंजैहली पर्यटन महोत्सव का आगाज, गोविंद ठाकुर ने किया शुभारंभ

जंजैहली पर्यटन महोत्सव का आगाज, गोविंद ठाकुर ने किया शुभारंभ

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर। वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा हिमाचल में पर्यटन विकास पर 1892 करोड़ रुपए खर्चे जाएंगे। केंद्र सरकार ने प्रदेश की नई राहें नई मजिलें योजना के तहत ये धनराशि मंजूर की है। योजना के तहत प्रदेश के अनछुए पर्यटन गणतव्यों को विकसित किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: श्रीखंड महादेव यात्राः बेस कैंप सहित लंगर और ठहराव की मिलेगी सुविधा

इसके तहत जंजैहली (Janjehli) समेत चांशल और बीड़-बिलिंग क्षेत्रों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) गुरुवार को चार दिवसीय जंजैहली पर्यटन महोत्सव (Janjehli Tourism Festival) के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएम देश-विदेश से हिमाचल (Himachal) में निवेश लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। नवंबर माह में धर्मशाला में ग्लोबल इंवेस्टर मीट आयोजित की जाएगी, जिसके माध्यम से प्रदेश में एक लाख करोड़ रुपए के निवेश की संभावना हैं।

वन मंत्री ने महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर 19 महिला मंडलों द्वारा निकाली गई झांकी के लिए दस-दस हजार रुपए तथा महोत्सव आयोजन समिति को 25 हजार रुपए देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले जयराम, मंडी में सैन्य हवाई अड्डे की वकालत

उन्होंने ढीमकटारू पंचायत के चार युवक मंडलों को बालीबाल व क्रिकेट किट देने, जंजैहली स्कूल में बैडमिंटन कोर्ट तथा इंडोर स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने महोत्सव में लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया ।

इसके अतिरिक्त इस चार दिवसीय महोत्सव के मुख्य आकर्षण, क्वीन ऑफ सराज, मेलोडी ऑफ सराजी, सराज फूड फेस्टिवल, फोक फेस्टिवल, प्राइड ऑफ सराजी नाटी, फोटोग्राफी फेस्टिवल, रंगोली फेस्टिवल व प्राइड ऑफ कल्चरल म्यूजिक का भी विधिवत आरंभ हो गया। आज सभी प्रतियोगिताओं का प्रथम चरण है। विजेताओं की घोषणा फेस्टिवल के अंतिम दिन यानी के 14 जुलाई को होगी। समापन पर सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) मुख्यातिथि होंगे और विजेताओं को पारितोषिक वितरित करेंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है