Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

प्रदेश के आठ जिला में सजा जयराम सरकार का Janmanch, निपटाईं लोगों की समस्याएं

प्रदेश के आठ जिला में सजा जयराम सरकार का Janmanch, निपटाईं लोगों की समस्याएं

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की जयराम सरकार का जनमंच कार्यक्रम आज प्रदेश के आठ जिलों में आयोजित किया गया। जिसमें कैबिनेट मंत्रियों ने लोंगों की समस्याएं सुनी और उनका निपटारा किया। राजधानी के रामपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत झाकड़ी के परिसर में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता परिवहन एवं वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की। इस जनमंच कार्यक्रम के दौरान 58 जन शिकायतें प्राप्त हुई और 42 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया और 16 विभिन्न विभागों को भेज दी गई ताकि उन पर तत्काल कार्रवाई संभव हो सके। इस जनमंच कार्यक्रम में 20 मांग पत्र भी प्राप्त हुए तथा सतलुज जल विद्युत योजना से संबंधित प्रश्नों पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया।

हरोली जनमंच में 66 जन समस्याओं की हुई सुनवाई

ऊना। हरोली विधानसभा क्षेत्र के पालकवाह में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता जल शक्ति, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की। जनमंच में ग्राम पंचायत पालकवाह, नंगल खुर्द, कर्मपुर, चंदपुर, ललड़ी, कुंगड़त, हलेड़ा विलना, भदौड़ी, हरोली तथा सेंसोवाल की समस्याएं सुनी गईं। जनमंच कार्यक्रम में चयनित पंचायतों से 24, कलस्टर से बाहर की पंचायतों से 27 तथा प्री जनमंच में 15 जन समस्याएं प्राप्त हुईं।

नालागढ़ के बघेरी में सरवीण चौधरी ने की जनमंच की अध्यक्षता


सोलन। शहरी विकास, नगर नियोजन एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने आज सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के बघेरी में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। यह सोलन जिला का 17वां तथा नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र का चौथा जनमंच था। इस जनमंच में नालागढ़ विकास खंड की ग्राम पंचायत बघेरी, बैरछा, खिल्लियां, घोलोवाल, मस्तानपुर, करसोली, जोघों, कश्मीरपुर, बरूणा तथा जगतपुर की समस्याओं का निवारण किया गया।

भराड़ी पुलिस मैदान में सजा जनमंच


बिलासपुर। जिला के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की 06 पंचायतों की जन समस्याओं को एक मंच के माध्यम से निपटाने के मकसद से पुलिस स्टेशन भराड़ी के मैदान में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की। वहीं कार्यक्रम के दौरान 150 समस्याएं व शिकायते सामने आई जिसमे अधिकतर जन समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया है। वहीं कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जनमंच द्वारा ना केवल जनता की समस्याएं सुलझने की बात कही बल्कि दूरदराज के ग्रामीणों को जिला मुख्यालयों के चक्कर लगाने से भी निजात मिलने का भी दावा किया।

हमीरपुर में नरेन्द्र बरागटा ने किया शिकायतों का निपटारा


हमीरपुर। बडसर विधानसभा क्षेत्र की टिप्पर पंचायत में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने शिरकत की। जनमंच कार्यक्रम के दौरान दूर दूर से आए हुए ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को रखा जिसमें अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया है। जनमंच में कुल 118 शिकायतें व 201 मांगपत्र प्राप्त हुए जिनमें से लगभग 85 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण मौके पर ही कर दिया गया है।

भलेई जनमंच में पेश की 140 मांगें और समस्याएं


चंबा। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत भलेई में आयोजित 20वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच कार्यक्रम में लोगों द्वारा 140 मांगें और समस्याएं प्रस्तुत की गई । अधिकतर समस्याओं का निपटारा कर दिया गया जबकि मांगों को संबंधित विभागों को आगामी कार्रवाई के लिए भेजा गया।

शाट सब्जी मंडी पर खर्च होंगे 4.55 करोड़: डॉ. मार्कंडेय

कुल्लू। उपमण्डल कुल्लू के शाट में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता डा रामलाल मार्कंडेय ने की। इस कार्यक्रम में घाटी की कुल 13 ग्राम पंचायतों के लोगों की समस्याओं को सुना गया तथा उनका निवारण किया गया। जनमंच के दौरान मणिकर्ण घाटी की 13 ग्राम पंचायतों की कुल 101 जनसमस्याओं की सुनवाई की गई। इनमें से 67 शिकायतें जनमंच से पहले ही प्राप्त की गई थीं, जबकि 34 जनसमस्याएं मौके पर ही उठाई गईं। इन समस्याओं में से 78 का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। कृषि मंत्री ने अधिकारियों को अन्य जनशिकायतों को भी अतिशीघ्र निपटाने के निर्देश दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

शिक्षा मंत्री ने शिलाई के टिंबी में सुनी जनसमस्याएं

नाहन। शिलाई उपमंडल के टिंबी में आयोजित जनमंच में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिरकत की। शिक्षा मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना और उनका निपटारा किया। इस दौरान पंडाल में बैठे हजारों लोगों ने उस वक्त हंगामा मचा दियाए जब उनके सामने थाली में परोसी गई दाल से बदबू आने लगी। लोगों ने जिस खाने को छोड़ दिया, पंडाल में कुत्ते भी उस खाने को सूंघकर चले गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है