Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

पांच जिलों में सजा जनमंच, लोगों की समस्याओं का घर द्वार हुआ निपटारा

पांच जिलों में सजा जनमंच, लोगों की समस्याओं का घर द्वार हुआ निपटारा

- Advertisement -

शिमला। लोगों की समस्याओं को घर द्वार हल करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाया गया जनमंच कार्यक्रम काफी लोकप्रिय हो रहा है। रविवार को प्रदेश के पांच जिलों में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने लोगों की समस्याओं का निपटारा किया। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कोटगढ़ के वीरगढ़ में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के तहत ऑनलाईन प्राप्त 32 शिकायतों में से अधिकांश का निपटारा कर दिया गया है, जबकि आज प्राप्त 20 शिकायतों के 15 दिन के भीतर निवारण के लिए विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान तुरन्त करने व प्रदेश में विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए जनमंच कार्यक्रम अत्यंत सार्थक सिद्ध हो रहे हैं। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कोटगढ़ के वीरगढ़ में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए यह विचार व्यक्त किए।

 



सलापड़ जनमंच में आए 330 मामले


मंडी। उद्योग, श्रम रोजगार, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं आद्यौगिक प्रशिक्षण मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में रविवार को सुंदरनगर के सलापड़ में हुए जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 330 मामले प्राप्त हुए। इनमें 130 शिकायतें और 200 मांगों से जुड़े मामले थे। 270 से अधिक शिकायतों एवं मांगों का मौके पर निपटारा कर दिया गया है। शेष मांगों से जुड़े मामलों का समाधान सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए। इसके अलावा प्री जनमंच अवधि में राजस्व विभाग से जुड़े 364 प्रमाण पत्र बनाए गए।


विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की अध्यक्षता में ऊना में सजा जनमंच


ऊना। दौलतपुर चौक में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की अध्यक्षता में किया गया। जनमंच में कुल 95 जन समस्याओं का निपटारा किया गया। जनमंच में चयनित पंचायतों से कुल 42, अन्य पंचायतों से 31 तथा प्री.जनमंच में 22 जनसमस्याएं प्राप्त हुईं। जनमंच में विभिन्न विभागों ने प्रदर्शनी भी लगाई, जिसका विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने अवलोकन किया। अपने संबोधन में हंसराज ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर प्रदेश के हर गरीब के दर्द से अच्छी तरह परिचत हैंए इसीलिए जनमंच कार्यक्रम शुरू किया गया है। जनमंच के माध्यम से लोगों की समस्याओं का निपटारा किया जा रहा है और कार्यक्रम बेहद सफल व लोकप्रिय रहा है।


बिलासपुर के कलोल में मार्कंडेय ने सुनी जनसमस्याएं


बिलासपुर। झंडूता विधानसभा के कलोल में जनमंच का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता कृषि, जनजातीय विकास एंव सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने की। कार्यक्रम में विधान सभा क्षेत्र झंडुता की सात पंचायतों कलोल, घराण, सनीहरा, कोसरिंया, मलराओं, धनी व कुल्ज्यार के लोगों ने भाग लिया।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

इस अवसर पर लोगों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई तथा मौके पर समस्याओं का निपटारा भी किया गया। कार्यक्रम में हिमाचली प्रमाण पत्रए अनुसुचित जाति एवं जन जाति प्रमाण पत्र, आमदनी प्रमाण पत्र, राशन कार्ड बनवाने जैसी सुविधायें उपलब्ध करवाई गई । वहीं स्वास्थ्य शिविर में लोगों की स्वास्थ्य की जांच और निशुल्क दवाई उपलबध करवाई गई।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने नादौन के सेरा गांव में निपटाई समस्याएं

 


हमीरपुर। विधानसभा क्षेत्र नादौन के सेरा गांव में जनमंच का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने किया। इस जनमंच में लोगों द्वारा की गई शिकायतों में अधिकांश का निपटारा मौके पर ही किया गया। जनमंच में कुल 54 शिकायतें प्राप्त हुई। ठाकुर ने जनमंच में प्रदत्त सेवाओं का अवलोकन किया और एक बूटा बेटी के नाम योजना के अंतर्गत पाठशाला परिसर में चिनार का एक पौधा रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। नगर पंचायत नादौन के मजदूरों ने अदालत के आदेशों बावजूद उन्हें नगर पंचायत प्रशासन द्वारा एरियर ना देने की शिकायत की तो मंत्री महोदय ने नगर पंचायत सचिव के जनमंच में अनुपस्थित रहने व मजदूरों का हक ना देने पर सचिव के खिलाफ चार्जशीट करने के आदेश दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है