Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

प्रदेश के नौ जिलों में सजा छठा जनमंच, पहुंची 2393 शिकायतें 

प्रदेश के नौ जिलों में सजा छठा जनमंच, पहुंची 2393 शिकायतें 

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की बीजेपी सरकार के छठे जनमंच में रविवार को प्रदेश के 9 जिलों में 2393 शिकायतें आईं। जिला किन्नौर, लाहुल-स्पीति और ऊना को छोड़ प्रदेश के 9 जिलों में जनमंच का आयोजन किया गया। 
इस दौरान चौपाल के नेरवा में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य सचेतक एवं संयोजक जनमंच नरेंद्र बरागटा ने की। इस जनमंच कार्यक्रम में शिकायतों के 176 आवेदन प्राप्त हुएए जिनमें से 134 का मौके पर ही समाधान किया गया। कार्यक्रम में मांगों के 172 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर लोगों ने अपनी शिकायतों और समस्याओं को लेकर 92 आवेदन मौके पर भी प्रस्तुत किये। इस कार्यक्रम से ग्राम पंचायत नेरवा, पुजारली, केदी, पौंड़िया, रूसला, मूनदली, दैया-दोची, भराणू, मानु-भाविया और थरोच पंचायतों के लोग लाभान्वित हुए।
हमीरपुर। जिला हमीरपुर में जन मंच का आयोजन नादौन के रैल में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने किया। जन मंच में लगभग 285 मांगे और शिकायतें प्राप्त हुई। मंत्री ने 40 महिला लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन वितरित किए। जनमंच कार्यक्रम में उन्होंने  नादौन विधानसभा क्षेत्र की 13 पंचायतों रैल, जोल सप्पड़, रंगस, फस्टे, कंडरोला, प्लासी, बड़ा, चोडू, सपड़ोह, बलडूहक, दंगड़ी, नौहंगी तथा भूंपल के 500 से भी अधिक लोगों की बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, भू राजस्व  तथा अन्य विभिन्न प्रकार की समस्याओं को सुना तथा प्री जन मंच में प्राप्त सभी 32 शिकायतों का मौके पर निपटारा गया।
कुल्लू। जिले के विधानसभा क्षेंत्र बंजार के गड़सा में जनमंच की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने की। जनमंच में आसपास की पंचायतों के लोगों ने 151 मांगे और शिकायतें प्रस्तुत कीं, जिसमें 105 का मौके पर समाधान किया गया। इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत गड़सा, पारली, जेष्ठा, मंझली, दियार, भलाण-1, हुरला, रोट, सचाणी और ग्राम पंचायत नरैश के निवासियों की करीब 151 समस्याओं पर चर्चा की गई। इनमें से 120 जनसमस्याएं जनमंच से पहले प्राप्त हो गई थीं, जबकि 31 शिकायतें जनमंच के दौरान उठाई गईं। कुल 151 में से 105 जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।
सोलन। कृषि और जनजातीय विकास मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने सोलन जिले के विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच में कुल 284 शिकायतें एवं मांगें प्राप्त हुईं। इनमें से 45 शिकायतें एवं मांगें पूर्व जनमंच अवधि में प्राप्ति हुईं। इस अवसर पर मार्कंडेय ने कहा कि जनमंच में प्राप्त शिकायतों का निपटारा समयबद्ध करना अनिवार्य है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनमंच में प्राप्त शिकायतों को 10 दिन के भीतर निपटाएं।

 चंबा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने चंबा जिले के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के सलूणी में जनमंच की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के दौरान 362 मामले प्राप्त हुए, जिनमें से कई मामलों का मौके पर निपटारा किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने सलूणी में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की प्री जनमंच अवधि के दौरान प्रशासन और विभागीय अधिकारियों की सहभागिता और परस्पर समन्वय के चलते बेहतरीन कारगुजारी के लिए प्रशंसा की।

कांगड़ा। जिले के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के जालग में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की। कार्यक्रम में क्षेत्र की कुल 12 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का निदान किया गया। इनमें ग्राम पंचायत जालग, नाहलना, द्रमण, सुआं, धूपक्यारा, कोसरी, अप्पर ठेहडू, सोल बनेहड़, आशापुरी, बाहे दा पट्ट, छैंछडी और लाहट के लोग शामिल रहे। कार्यक्रम में करीब 1400 लोगों ने भाग लिया। जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 215 मामले प्रेषित हुए, जिनमें से 80 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।
नाहन। जिला के शिलाई निर्वाचन क्षेत्र के कमरऊ में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता उद्योग एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम सिंह ने की। इस मौके पर कुल 132 मामले ऑनलाइन और मौके पर प्राप्त हुए । जिनमें 59 शिकायतें शामिल थीं, जिनमें से 9 का निपटारा मौके पर किया गया । जबकि 73 मामले विभिन्न विभाग से संबधित मांगों के रूप में प्रस्तुत किए गए, जिन्हें संबधित विभाग को दस के भीतर आवश्यक कार्रवाई हेतू प्रेषित किया गया ।
मंडी। वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने मंडी जिले के निर्वाचन सभा क्षेत्र सुंदरनगर के दूरदराज क्षेत्र निहरी में जनमंच की अध्यक्षता की। इस दौरान 218 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकांश का निपटारा किया गया।
बिलासपुर। जिला के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के करलोटी में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने जनमंच की अध्यक्षता की। जनमंच से पूर्व 199 आवेदन पत्र ऑनलाइन पंजीकृत किए गए, जिसमें 161 शिकायतें व 38 मांगों के आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 148 शिकायतों व 29 मांगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान 107 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिनमें 37 का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया तथा शेष मामलों को संबंधित अधिकारियों को समयबद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है