Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

धूमधाम से मनाई जन्माष्टमी, शोभायात्रा निकालीं-25 को होगा दही हांडी कार्यक्रम

धूमधाम से मनाई जन्माष्टमी, शोभायात्रा निकालीं-25 को होगा दही हांडी कार्यक्रम

- Advertisement -

कुल्लू। देवभूमि कुल्लू (Kullu)में हर साल की भांति इस वर्ष भी उमंग कृष्ण उत्सव समिति ने जन्माष्टमी (Janmashtami) पर भगवान कृष्ण, माता  योगमाया व नरसिंह भगवान की भव्य शोभायात्रा निकाली, जिसमें सरवरी नेहरू पार्क से ढालपुर प्रदर्शनी मैदान तक शोभायात्रा में सैकड़ों श्रद्वालुओं ने भाग लिया। इसमें ढालपुर प्रदर्शनी मैदान में भगवान कृष्ण, माता योगमाय, देवता नरसिंह भगवान के सैकड़ों लोगों ने दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। भगवान कृष्ण का 5246 वां जन्म उत्सव पर ढालपुर मैदान में अस्थाई शिविर में विधिवत पूजा अर्चना के साथ रात 12 बजे सतनाजे के पिंड में कृष्ण जन्म लेंगे। इसमें भगवान कृष्ण का छप्पन व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा।


यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः बच्चा चोर गिरोह की अफवाहों के बीच फतेहपुर से दो लड़के लापता

 


कृष्ण जन्म पर श्रद्वालुओं ने भजन कीर्तन, नाचगाकर कृष्ण भक्ति में श्रद्वालुओं ने प्रभुगुणान करेंगे रात भर कृष्ण उत्सव में श्रद्वालु भजन कीर्तन कर भक्तिमय माहौल होगा। कृष्णा उत्सव समिति के संस्थापक व आयोजक ललित कुमार ने बताया यह प्रभू कृपा और लोगों के सहयोग है, जिसके कारण आज इस उत्सव का स्तर हर साल बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त दही हांडी का कार्यक्रम होगा और दोहपर को ब्रह्मभोज होगा, जिसके बाद शाम 5 बजे भगवान कृष्ण अपने मूल स्थान रूआडू को रवाना होंगे।

 

नादौन के चौगला बाजार में धूमधाम से मनाई जन्माष्टमी

नादौन। शहर के चौगला बाजार में स्थित राधा कृष्ण मंदिर में शुक्रवार सांय श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। श्री राधा कृष्ण मंदिर कमेटी की ओर से हर वर्ष की तरह इस बार भी आयोजित कार्यक्रम में कई तरह की गतिविधयों का आयोजन किया गया। देर सांय मुख्य बाजार में श्री कृष्ण पालकी को लेकर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। रात के समय पंजाब के प्रसिद्ध गायक राजन रॉबी ने कृष्ण भजनों के साथ माहौल और भी भक्तिमय बना दिया। उन्होंने एक से बढ़ कर एक भजन गा कर खूब समां बांधा। देर रात तक यह आयोजन चलता रहा।

शनिवार सुबह से ही मंदिर परिसर के पास विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। वहीं प्रसिद्ध ऐतिहासिक अध्यात्मिक स्थल मौनी बाबा कुटिया फतेहपुर में जन्माष्अमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान श्रमद् भगवद गीता के अठारह अध्यायों का सामूहिक पाठ किया गया। गीता की महिमा के बारे बताते हुए अपने संबोधन में डॉ. रत्न चंद शास्त्री ने कहा कि गीता मानव मात्र का ग्रंथ है। आज का मानव तनाव ग्रस्त है परंतु गीता की शरण में जाने से अचूक भवरोग की औषधी मिलती है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है