Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

जनशक्ति मजदूर सभा : Congress ने किया दलितों-गरीबों का शोषण, सुविधाओं से रखा वंचित

जनशक्ति मजदूर सभा : Congress ने किया दलितों-गरीबों का शोषण, सुविधाओं से रखा वंचित

- Advertisement -

नालागढ़ में राज्यस्तरीय सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजी दास का आरोप

नालागढ़। लोक जनशक्ति पार्टी के मजदूर संगठन में प्रदेश के पहले राज्य स्तरीय सम्मेलन में कांग्रेस पर निशाना साधा है। जनशक्ति मजदूर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजी दास ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस ने मजदूर, दलित और गरीब वर्ग का शोषण किया है। दलितों व मजदूरों को वोट बैंक के लिए इस्तेमाल करने के उद्देश्य से इन्हें सदा सुविधाओं से वंचित रखा गया। कांग्रेस का डर था कि अगर दलित व मजदूर वर्ग ऊपर उठ गया था तो उसके हाथ से वोट बैंक खिसक जाएगा।

रामजी दास ने आरोप जड़ा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के चलते आज सबसे बड़े औद्योगिक हब बीबीएन में मजदूरों का शोषण हो रहा है। मजदूरों को न्यूनतम वेतन से वंचित रखा जा रहा है, ईएसआई पीएफ की सुविधा भी कामगारों को नहीं मिल रही। रामजी दास ने कहा कि प्रदेश में मजदूर व दलित विरोधी कांग्रेस सरकार का जल्द ही तख्ता पलट होने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एनडीए की सरकार होने वाली है और मजदूरों की हर समस्या का समाधान होगा। रामजी दास ने कहा कि जेएमएस मजदूरों की न्यूनतम वेतन 18 हजार, ईएसआई व पीएफ की सुविधा, ठेकेदारी प्रथा पर पूर्णतया रोक जैसे गंभीर मुद्दों पर लड़ाई लड़ रहा है। केंद्र की बीजेपी सरकार ने मजदूरों के हितों में कई अच्छे कदम उठाए हैं। इस मौके पर जेएमएस के प्रदेशाध्यक्ष राज कुमार चौधरी की अगुवाई में हजारों मजदूरों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया।


जेएमएस प्रदेश भर में कर रहा संगठन का विस्तार

राज कुमार चौधरी ने पहली बार हिमाचल आने पर जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद किया, वहीं हिमाचल परंपरा के तहत उन्हें शॉल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया। राज कुमार चौधरी ने कहा कि जेएमएस तेजी से पूरे प्रदेश में संगठन का विस्तार कर रहा है। सोलन व अन्य जिलों में नए पदाधिकारियों की नियुक्तियां की जा रही हैं। चौधरी ने कहा कि जेएमएस मजदूर हित में हर मोर्चा पर लड़ाई लडऩे को तैयार है। केंद्र सरकार के समक्ष अहम मुद्दे केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान व जेएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजी दास के माध्यम से उठाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर रामजी दास के साथ प्रदेशाध्यक्ष राज कुमार चौधरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीप चौधरी, उपाध्यक्ष शुभम चौधरी, महासचिव एके शर्मा, संयुक्त सचिव कृष्ण शर्मा, प्रेस सचिव नील कंठ, उपाध्यक्ष सुरजीत चौधरी, जिलाध्यक्ष परमजीत चौधरी, मनोज शर्मा, नरेंद्र चौधरी, कृष्ण चौधरी, पाली, नरेंद्र कुमार, सिकंदर खान, सतपाल, सवरण ठाकुर, सत्या पांडे, राम गोपाल वांठ, राजेंद्र झल्ला, बलविंद्र ठाकुर, राणा गुर्जर, जसविंद्र व भारी सं या में विभिन्न उद्योगों के श्रमिक उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है