Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

पांवटा में सामाजिक कुरीतियों के रावण का किया दहन

पांवटा में सामाजिक कुरीतियों के रावण का किया दहन

- Advertisement -

पांवटा साहिब। विजयदशमी के अवसर पर महिलाओं ने एक अनोखी पहल की है। यहां महिलाओं के प्रति हो रही हिंसा और अपराधों के साथ युवाओं में बढ़ रहे नशे के विरोध में रैली निकाली गई। साथ ही इन कुरीतियों का पुतला दहन किया गया। जनवादी महिला समिति ने पांवटा साहिब में जागरुकता रैली निकालकर सामाजिक कुरीतियों के रावण का दहन किया। पांवटा साहिब में समिति की राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर की अगुवाई में स्थानीय के लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह से यमुना तट तक महिला हिंसा, नशा और महंगाई के विरोध में एक रोष व जागरुकता रैली निकाली।

यह रैली एसडीएम कोर्ट चौक व पुलिस थाना से होते हुए शमशानघाट तक पहुंची, जिसके बाद श्मशान घाट के पास के मैदान में सामाजिक कुरीतियों के स्वरूप रावण के पुतले का दहन किया गया। इस मौके पर समिति की राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर ने कहा कि पांवटा साहिब में विजयादशमी के दिन एक नई शुरुआत की गई है। जब तक हम समाज में व्याप्त इन बुराइयों का खात्मा नहीं करते तब तक रावण के पुतले को जलाना कोई मायने नहीं रखता।

समाज में बढ़ रही सांप्रदायिक हिंसा में सर्वाधिक प्रभावित होने वाली महिलाएं और नादान बच्चे ही होते हैं। पहले के मुकाबले अब सरकार की महिलाओं और बच्चों को रोजगार देने की नीतियां असफल साबित होती जा रही है, जिसके फलस्वरूप समूचे भारत में महिलाओं और कन्याओं की भ्रूण हत्या और प्रताड़ना इस वक्त चरम सीमा पर है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है