Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

ठंड में पाकिस्तान पर गरजे जावड़ेकर, करारा जवाब देने की कर गए बात

ठंड में पाकिस्तान पर गरजे जावड़ेकर, करारा जवाब देने की कर गए बात

- Advertisement -

धर्मशाला। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Human Resource Minister Prakash Javadekar) ने कहा कि केंद्र सरकार घाटी में आतंकवादी गतिविधियों (Terrorist Activities) के प्रायोजक पाकिस्तान (Pakistan) को करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन स्टेटस को हटा दिया है। जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार ने कश्मीर के हुर्रियत नेताओं को प्रदान की गई सुरक्षा भी वापस ले ली है।
आतंकी फंडिंग की जांच के लिए कई कदम उठाए गए हैं, सेना द्वारा घाटी में कई आतंकवादी मार गिराए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी घाटी में आतंकवाद से निपटने के लिए सेना को खुले हाथ दिए हैं। जावड़ेकर ने ये बात आज धर्मशाला के समीप जदरांगल (Jadrangal near Dharamshala) में सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University of Himachal Pradesh) के परिसर के नींव पत्थर रखने के बाद कही।
इससे पहले उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर के साथ देहरा में भी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कैंपस का नींव पत्थर रखा। इस अवसर पर  केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र के निर्माण के लिए शिक्षा की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश के उन तीन हजार प्री नर्सरी कक्षाओं को हर संभव सहायता प्रदान करेगी जहां प्रदेश सरकार द्वारा कक्षाएं शुरू की गई हैं। सीएम जयराम ठाकुर(CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दो अलग-अलग स्थानों पर दो परिसर होंगे और 1000 हेक्टेयर से अधिक के क्षेत्र में एक विशाल परिसर होगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों परिसर ना केवल क्षेत्र के युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेंगेए बल्कि क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को भी सुनिश्चित
करेंगे।

 


हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है