Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

JBT काउंसलिंगः हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले भी ले सकेंगे भाग

ऊना जिला में 22 और 23 फरवरी को होगी काउंसलिंग

JBT काउंसलिंगः हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले भी ले सकेंगे भाग

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना में जेबीटी (JBT) के विभिन्न पदों के लिए बैच आधार पर काउंसलिंग (Counseling) 22 व 23 फरवरी को उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा के कार्यालय में होगी। यह जानकारी देते हुए उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा देवेंद्र चंदेल ने बताया कि काउंसलिंग में हाईकोर्ट (High Court) में दायर याचिका सीपी डब्ल्यू 756/2021 के प्रार्थी भी भाग ले सकते हैं।

कुल्लू में जेबीटी काउंसलिंग 22 से 26 फरवरी तक

कुल्लू। उप निदेशक (प्रारंभिक शिक्षा) सीता राम बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला कुल्लू में जेबीटी की काउंसलिंग 22 से 26 फरवरी तक कुल्लू स्थित उप निदेशक (प्रारंभिक शिक्षा) के कार्यालय में निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला को छोड़कर अन्य सभी जिलों मंडी, किन्नौर, बिलासपुर, सोलन, कांगड़ा, लाहौल स्पिति, चंबा, ऊना, शिमला, सिरमौर और हमीरपुर के उम्मीदवार 24 से 26 फरवरी, 2021 तक किसी भी तिथि को उपरोक्त काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। यह निर्णय उम्मीदवारों की मांग को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा कि जेबीटी की काउंसलिंग में भाग लेने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी की बीएड दिसंबर, 2002 तक पूर्ण होनी चाहिए। इसी प्रकार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के दिसंबर, 2003 तक बीएड पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी ही उपरोक्त तिथियों को काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal: इस जिला में भरे जाएंगे JBT के 40 पद, 12वीं में 50% अंक जरूरी

 

चंबा में जेबीटी के पदों को भरने के लिए काउंसलिंग शेड्यूल स्थगित

चंबा। जिला चंबा में जेबीटी के पदों को भरने के लिए पूर्व निर्धारित काउंसलिंग शेड्यूल को स्थगित किया गया है। उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा राजेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 व 24 फरवरी को जेबीटी के 54 पदों को भरने के लिए निर्धारित काउंसलिंग शेड्यूल को हाईकोर्ट हिमाचल प्रदेश द्वारा केस संख्या सीडब्ल्यूपी नंबर 765/21 के तहत पारित आदेश की अनुपालना और निदेशक प्रारंभिक शिक्षा हिमाचल प्रदेश द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत काउंसलिंग प्रक्रिया को आगामी आदेशों तक स्थगित किया गया है।

बता दें कि हिमाचल हाईकोर्ट (High court) ने जेबीटी (JBT) बैचवाइज भर्ती का मामला हाईकोर्ट पहुंचा है। हाईकोर्ट ने जेबीटी भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाई है। न्यायाधीश विवेक सिंह ठाकुर ने पुष्पा देवी व अन्यों द्वारा दायर याचिका की प्रारंभिक सुनवाई के पश्चात यह आदेश दिए हैं। 1 फरवरी 2021 को जारी प्रेस नोट के तहत 12 व 13 फरवरी को बैचवाइज आधार पर जेबीटी के पदों को भरने हेतु साक्षात्कार लिए गए थे, परंतु इनके परिणाम घोषित होने से पहले ही इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लग गई है।

यह भी पढ़ें: Breaking: हिमाचल के स्कूलों को मिले 545 Teacher, हुई बैचवाइज नियुक्तियां

प्रार्थियों का कहना है कि वे बीएड पास हैं और 28 जून 2018 की एनसीटीई (NCTE) की अधिसूचना के तहत जेबीटी के इन पदों के लिए पात्रता रखते हैं। याचिकाकर्ताओं ने मांग की है कि उन्हें भी जेबीटी बैचवाइज भर्ती के लिए साक्षात्कार हेतु बुलाया जाए व इन पदों के लिए कंसीडर किया जाए। मामले पर सुनवाई 3 मार्च को होगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है