Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

इंतजार खत्मः JEE मेन का Result out

इंतजार खत्मः  JEE मेन का Result out

- Advertisement -

result out: नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से करवाई गई थी। ऑफलाइन माध्यम की परीक्षा का आयोजन 2 अप्रैल को करवाया गया था, जबकि कंप्यूटर बेस्ड जेईई मेन एग्जाम 8 और 9 अप्रैल 2017 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में भाग लेने वाले 10 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का  इंतजार अब खत्म हो गया है और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।इसमें उन लोगों ने भाग लिया है, जो कि आईआईटी  और एनआईआईटी में दाखिला लेने के इच्छुक हैं और इसके बाद उन्हें जेईई एडवांस में भाग लेना होगा, जिसके आधार पर कॉलेजों का निर्धारण करना होगा।


result out: कट ऑफ 100 से 105 के बीच

वहीं सीबीएसई ने परीक्षा की आंसर की और ओएमआर शीट पहले ही जारी कर दी है और बताया जा रहा है कि इस बार गणित के सवाल थोड़े मुश्किल थे। वहीं कई एक्सपर्ट का मानना है कि परीक्षा की कट ऑफ 100 से 105 के बीच तक जा सकती है। देश भर के एनआईटीए आईआईटी और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग संस्थानों में बीटेक, बीई आदि कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेईई मेन परीक्षा आयोजित की जाती है।


इसके अलावा देश के बहुत से निजी संस्थान भी जेईई मेन रिजल्ट देखते हैं। बता दें कि इस परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को जेईई एडवांस में भाग लेना होगा और जेईई एडवांस में वो ही लोग भाग ले सकेंगेए जो कि जेईई मेंस में पास होंगे। उसके बाद एडवांस की रैंक के अनुसार उम्मीदवारों को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – JEE Main 2017 : रिजल्ट आज, Score के साथ जारी होंगे Rank

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है