Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

झारखंड विधानसभा चुनाव : 17 सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग शुरू

झारखंड विधानसभा चुनाव : 17 सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग शुरू

- Advertisement -

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है। इस चरण में 17 सीटों पर 309 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में राज्य के आठ जिलों में मतदान होगा। रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्टा में मतदान शाम 5 बजे तक होगा, वहीं अन्य 12 सीटों पर वोटिंग शाम 3 बजे तक कर सकेंगे। सुबह 9 बजे तक 12.89 फीसदी मतदान हुआ। सबसे अधिक सिल्ली और खिजरी सीट (करीब 16 फीसदी) पर मतदान हुआ, वहीं सबसे कम धनवर (7.57 फीसदी) मतदान हुआ।


तीसरे चरण (Third phase) में रांची से शहरी विकास मंत्री चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह, कोडरमा से मानव संसाधन विकास मंत्री नीरा यादव और धनवार सीट से झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री और आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बेरमो सीट पर कांग्रस के राजेन्द्र प्रसाद सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक योगेश्वर महतो से हो रहा है। विभिन्न बूथों पर मतदाताओं को मतदान की वास्तविक स्थिति बताने के लिए बूथ एप जारी किया गया है।

इस चरण के चुनाव में जिन 17 सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें दो सीटें अनुसूचित जाति तथा एक आदिवासी समुदाय के लिए सुरक्षित है तथा शेष 14 सीटें अनारक्षित हैं। इस दौर के चुनाव में जहां झारखंड विकास मोर्चा सभी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं बीजेपी सिर्फ 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि अब शेष सीटों के लिए चौथे चरण में 16 दिसंबर को और पांचवें चरण में 20 दिसंबर को मतदान होगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है