Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

List-A क्रिकेट में 22 साल के ईशान किशन की तूफानी पारी, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से 3 रन से चूके

मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की तूफानी कप्तानी पारी खेली

List-A क्रिकेट में 22 साल के ईशान किशन की तूफानी पारी, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से 3 रन से चूके

- Advertisement -

इंदौर। युवा बल्लेबाज ईशान किशान वर्ल्ड रिकॉर्ड (Ishan Kishan World Record) बनाने से महज तीन रन से चूक गए हैं। हालांकि फिर भी लिस्ट-ए क्रिकेट (List-A Cricket) में बतौर विकेट कीपर और कैप्टन सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। ईशान किसान ने झारखंड के कप्तान (Jharkhand Captain) हैं और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में धमाकेदार तूफानी पारी खेली है। दरअसल 22 साल के ईशान किशन ने शनिवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की तूफानी कप्तानी पारी खेली। यह मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) में खेला गया। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने तूफानी पारी के दौरान 19 चौके जड़े और 11 गग चुंबी छक्के भी लगाए।

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर के बचाव में ट्रोलर्स को सारा तेंदुलकर ने दिया जवाब, मुझे तुम पर गर्व

लिस्ट ए क्रिकेट जिस हम घरेलू क्रिकेट भी कहते हैं में बतौर कीपर और कप्तान सबसे ज्यादा रन 2014 में मोर्ने वान विक ने 175 (171 गेंदें) ने बनाए हैं। उन्होंने यह रन Dolphins vs Knights मैच में बनाए थे। इसके अलावा मोइन खान भी 2003 में 174 रन (152 गेंदें) बनाए थे। ऐसे में ईशान किशन के पास भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका था। आपको बता दें कि झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में रिकॉर्ड 422 रन बनाए। किसी भी भारतीय घरेलू टीम का यह अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम 18.4 ओवरों में मजह 98 रनों पर ही सिमट गई। इसके साथ ही झारखंड की टीम ने 324 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है। मैच में वरुण आरोन ने छह विकेट लिए

ईशान किशन ने इस पारी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान भी आकर्षित किया है। आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज अगले महीने 12 मार्च से शुरू होने वाली है। ऐसे में ईशान किशन ने धमाकेदार पारी खेल कर चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा है। ईशान किशन आईपीएल मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने भी ईशान किशन की इस तूफानी पारी पर खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि लिस्ट ए क्रिकेट में वनडे इंटरनेशनल के अलावा विभिन्न घरेलू मुकाबले शामिल होते हैं। लिस्ट-ए के तहत 40 से 60 ओवरों तक की एक पारी होती है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है