Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

एशियन गेम्सः 1500 मीटर दौड़ में जिनसन जॉनसन ने दिलाया 12वां गोल्ड

एशियन गेम्सः 1500 मीटर दौड़ में जिनसन जॉनसन ने दिलाया 12वां गोल्ड

- Advertisement -

जकार्ता, पालेमबांग। 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन भारत को 1500 मीटर के फाइनल में गोल्ड मेडल हासिल हुआ। केरल के जिनसन जॉनसन ने भारत को 12वां गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने 3 मिनट 44.72 सेकेंड में रेस जीती। इससे पहले जॉनसन ने 800 मीटर में भी सिल्वर मेडल जीता था।

हॉकी: शूट आउट में हार गया भारत

गत विजेता भारत की पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में मलेशिया से शूट आउट में 6-7 से हार गई। हरमनप्रीत सिंह ने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर 1-0 से बढ़त दिलाई। 38वें मिनट में मलेशिया ने बराबरी का गोल दागा, लेकिन 40वें मिनट में वरुण कुमार ने भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी। लेकिन 59वें मिनट में मलेशिया के रहीम मोहम्मद ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 2-2 कर दिया। निर्धारित में समय में दोनों टीमें बराबर रहीं।


एथलेटिक्स : 50 किमी. पैदलचाल स्पर्धा से बाहर संदीप

संदीप कुमार को पुरुषों की 50 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा से बाहर हो गए। संदीप को इस स्पर्धा में अयोग्य घोषित कर दिया गया और इस कारण वह इस स्पर्धा से बाहर हो गए। भारत के लिए इस स्पर्धा में संदीप एकमात्र उम्मीद थे और उनके बाहर होने के साथ ही इस स्पर्धा में देश के लिए पदक की उम्मीद भी समाप्त हो गई है।

जूडो : हर्षदीप सिंह और गरिमा चौधरी बाहर

भारत के जूडो खिलाड़ी हर्षदीप को पुरुषों की 81 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। हर्षदीप को दक्षिण कोरिया के सेंग्स ली ने 10-0 से मात दी। इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में हर्षदीप ने श्रीलंका के जीथा पुष्प कुमार को 10-0 से हराया था। इसके अलावा महिलाओं के राउंड ऑफ 16 के 70 किलोग्राम स्पर्धा में गरिमा चौधरी को हार का सामना करना पड़ा है। गरिमा को उज्बेकिस्तान की खिलाड़ी गुलनोजा माटनियाजोवा ने 10-0 से शिकस्त दी।

टेबल टेनिस : प्री-क्वार्टर में हारीं मौमा दास

भारत की महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास को महिला एकल वर्ग के सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। मौमा को चीनी ताइपे की खिलाड़ी जुयु चेन ने 25 मिनटों तक चले एकतरफा मुकाबले में 4-0 (11-6, 11-5, 11-6, 11-6) में मात दी।

साइक्लिंग : प्री-क्वार्टर में हारीं रेजी, देबोराह

भारतीय महिला एथलीट देबोराह और रेजी एलीना ने महिला स्प्रिंट स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। रेजी और देबोराह प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में जीत हासिल नहीं कर सकीं और स्पर्धा से बाहर हो गईं। प्री-क्वार्टर फाइनल में रेजी को उनकी प्रतिद्वंद्वी और हांग कांग की वाई ली ने हराया, वहीं देबोराह को होई ली ने मात दी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है