Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

J&K: कश्मीर आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य; जम्मू में Covid-19 टेस्ट के लिए फीस तय

J&K: कश्मीर आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य; जम्मू में Covid-19 टेस्ट के लिए फीस तय

- Advertisement -

श्रीनगर/जम्मू। भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर सरकार ने हवाई, रेल या सड़क मार्ग से राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल जारी किया है। सरकार द्वारा जारी किए गए इस नए प्रोटोकॉल के तहत सभी यात्रियों को आरटी-पीसीआर या रैपिड एंटीजन टेस्ट या किसी अन्य टेस्ट के जरिए कोरोना संक्रमण की जांच करानी होगी। इसके बाद ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। सभी हवाई और रेल यात्री जिनके पास अपने फोन पर आरोग्य सेतु ऐप के साथ एक वैध मोबाइल नंबर है, उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन के लिए भेजा जाएगा या जब तक उनके टेस्ट निगेटिव नहीं होंगे।

सरकार ने निजी लैब में कोरोना टेस्ट के लिए 2400 रुपए तय किए

जम्मू में भी लगतार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच प्रदेश सरकार ने निजी लैब में कोरोना जांच के लिए फीस तय कर दी है। कोरोना टेस्ट के लिए सरकारी लैब में 2220 रुपए लगते हैं। वहीं, जम्मू कश्मीर में निजी लैब में टेस्ट के लिए 2400 रुपए चुकाने होंगे। जम्मू कश्मीर के उप-राज्यलपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के निर्देशों पर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी कर जम्मू कश्मीर में निजी लैब में कोरोना टेस्ट के लिए 2400 रुपए तय किए हैं। इससे पहले मरीज़ों को एक टेस्ट के लिए करीब 4500 रुपए चुकाने पड़ते थे।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: Covid-19 मरीजों को Free में दिया जाएगा प्लाज्मा

जम्मू कश्मीर में निजी लैब्स की इस लूट की शिकायत जब प्रदेश के एलजी तक पहुंची तो यह आदेश जारी किया गया। इस फीस में जीएसटी और अन्य टैक्सेज के अलावा सैंपल को जमा करवाने और पैकिंग पर आने वाला खर्चा भी शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल की तरफ से एक आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि महामारी अधिनियम 1897 की धारा दो के तहत निर्देश दिया जाता है कि जम्मू कश्मीर में कोई भी निजी लैब कोविड-19 के आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 2400 रुपए से ज्यादा पैसे नहीं ले सकते।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है