Expand

JNU में छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक, रात भर सोए फर्श पर

JNU में छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक, रात भर सोए फर्श पर

- Advertisement -

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू )में बायोटेक्नोलॉजी के छात्र नजीब अहमद के 15 अक्टूबर से लापता होने को लेकर बीती रात छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया। वीसी समेत दूसरे प्रशासनिक अधिकारियों को छात्रों ने दफ्तर में बुधवार रात से कथित तौर पर बंधक बना रखा है। अब तक 17 घंटे से भी ज्यादा समय से वीसी ‘बंधक’ बने हुए हैं। जबकि, छात्रों का दावा है कि उन्होंने किसी को बंधक नहीं बनाया हा । वीसी एम जगदीश कुमार ने आरोप लगाया है कि उन्हें और उनके सहकर्मियों को बंधक बना कर रखा गया है। उन्हें डायबटीज है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है।

  • jnu2उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर एकडमिक काउंसिल की एक उच्चस्तरीय बैठक होने वाली है और यदि उसमें उन्हें जाने से रोका जाएगा तो पुलिस को भी सूचना देंगे। अभी तक इस मामले की आधिकारिक सूचना पुलिस को नहीं दी गई है।
  • उन्होंने कहा कि वे रातभर बंधक बने रहे और सभी को जमीन पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा। लापता छात्र से उन्होंने अपील की कि वह जहां कहीं हो वापस आ जाए, साथ ही उन्होंने कहा कि उसे डरने की कोई जरूरत नहीं।
  • वीसी के अनुसार प्रदर्शन कर रहे छात्र बात मानने को तैयार नहीं हैं। जबकि धरना दे रहे छात्रों ने बंधक बनाए जाने के आरोपों का खंडन किया है।

jnu3यूनिवर्सिटी के एक छात्र संगठन का आरोप है कि प्रशासन नजीब के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। आरोपों के मुताबिक 14 अक्टूबर को माही मांडवी हॉस्टल में एबीवीपी के एक छात्र के साथ उसकी झड़प हुई, जिसके अगले दिन से वो लापता है। छात्र संगठन एबीवीपी  ने लापता छात्र पर ही मारपीट का आरोप लगाया था। लेकिन, उसके गायब होने के बाद से जेएनयूएसयू इस मुद्दे पर एबीवीपी को ही घेरने में लगा हुआ है।  इस पूरी घटना की जांच और नजीब अहमद के गायब होने के मुद्दे को लेकर इन छात्रों ने करीब 8 घंटे तक वीसी के दफ्तर का घेराव किया। देर रात जैसे ही वीसी के बाहर आने की खबर मिली तो प्रदर्शनकारी छात्र उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़े।

वीसी के आश्वासन के बाद भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वो नारेबाजी करते रहे। वहीं पुलिस ने नजीब अहमद का पता लगाने के लिए जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं और उसकी खबर देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम देने का एलान किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है