Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

बंगाल तक पहुंची JNU की आग, लेफ्ट और राइट की भिड़ंत के बीच पुलिस का लाठीचार्ज

बंगाल तक पहुंची JNU की आग, लेफ्ट और राइट की भिड़ंत के बीच पुलिस का लाठीचार्ज

- Advertisement -

नई दिल्ली/कोलकाता। दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार रात को हुई हिंसा की आग अब पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) तक जा पहुंची है। देश के अन्य हिस्सों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है, लेकिन कोलकाता में हिंसा (Voilence) के विरुद्ध आवाज उठाने और अपने पक्ष की बात को सही साबित करने के चक्कर एक और बार हिंसा हो गई। जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज कर मौके भीड़ तो को तितर-बितर करना पड़ा।

यहां पर कोलकाता में लेफ्ट यानी वामपंथी गुटों के समर्थक और राइट यानी बीजेपी (BJP) के समर्थक आमने-सामने आ गए। जिसका नतीजा यह निकला कि दक्षिणी कोलकाता में ट्रैफिक ठप हो गया है। इस बीच स्थित पर काबू पाने के लिए मौके पर भारी भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। ताजा अपडेट के अनुसार दोनों ही दल अपने पक्षों के साथ हुई हिंसा को सही साबित करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।


इस सब के बीच जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी हिंसा होने की खबरें सामने आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यहां पर भी जेएनयू की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। जिसके बाद विरोध कर रहे छात्रों और बीजेपी की रैली के टकराव के मद्देनजर पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करना पड़ा। बताया गया कि जेएनयू हिंसा के विरोध में जाधवपुर के स्टूडेंट्स प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान बीजेपी की रैली भी निकल रही थी।

जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों की रैली और बीजेपी की रैली आमने-सामने आ गई। इस दौरान पत्थरबाजी भी की गई और पुलिस के बैरिकेड भी तोड़े गए। इस दौरान स्थिति बेहद तनावपूर्ण बन गई। पुलिस ने हालात को संभालने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है