Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

एचपीएसएससी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे पोस्ट कोड 556 के रिजेक्ट अभ्यर्थी

एचपीएसएससी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे पोस्ट कोड 556 के रिजेक्ट अभ्यर्थी

- Advertisement -

हमीरपुर। वन टाइम रिलैक्सेशन (OTR) के लिए जूनियर ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट कोड 556 के रिजेक्ट अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को नौकरी से वंचित किए गए हजारों बेरोजगार अपने हितों की सुरक्षा के हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) के बाहर शांतिपूर्वक धरने पर बैठ गए। वर्तमान में लागू किए गए आरएंडपी रूल्ज ने इन्हें नौकरी से वंचित कर दिया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार ने उनका भविष्य संकट में डाल दिया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 


आरएंडपी रूल्स में केवल सरकारी संस्थान के कंप्यूटर डिप्लोमा (Computer Diploma) को ही मान्यता दी गई है। रूल्ज के हिसाब से हायर एजुकेशन व सोसायटी से किए गए डिप्लोमा को रिजेक्ट कर दिया गया है। हालांकि इससे पहले हुई पोस्ट कोड 447 के तहत जेओए की भर्ती में प्रावइेट/सोसाईटी डिप्लोमा/डिग्री धारकों को मौका दिया गया था। पोस्ट कोड-556 में रिजेक्ट किए गए सभी अभ्यर्थियों ने खाली बचे हुए पदों पर ओटीआर प्रदान करने की मांग की है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी जायज मांग को नहीं माना तो अनशन पर बैठ जाएंगे।


क्या है मामला

रिजेक्ट अभ्यर्थियों का कहना है कि 556 का मामला दो वर्ष से न्यायालय के विचाराधीन था। इस पर 29 अगस्त 2019 को अंतिम निर्णय हाईकोर्ट द्वारा दिया जा चुका है, परंतु न्यायालय द्वारा केवल सरकारी संस्थानों से कंप्यूटर डिप्लोमा (Computer Diploma) को ही मान्यता दी गई है। हालांकि न्यायालय द्वारा खाली बचे हुए पदों के लिए अंतिम निर्णय सरकार पर छोड़ा है। रिजेक्ट अयिर्थियों का कहना है कि प्राइवेट व सोसायटी संस्थान कंप्यूटर शिक्षा का काम कर रहे हैं, वे भी सरकार की अनुमति से ही संचालित किए जा रहे हैं। यदि वे सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैं तो इतने वर्ष से प्रदेश में शिक्षा का प्रसार कैसे कर सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है