×

टेस्ला के नए प्लांट में 10 हजार लोगों के लिए निकली वैकेंसी , नहीं चाहिए कॉलेज की डिग्री

एलन मस्क का मानना है कि कॉलेज में कुछ नया नहीं पढ़ाया जाता

टेस्ला के नए प्लांट में 10 हजार लोगों के लिए निकली वैकेंसी , नहीं चाहिए कॉलेज की डिग्री

- Advertisement -

टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क ( Tesla and Space X CEO Elon Musk) को भला कौन नहीं जानता। एलन मस्क की कंपनी टेस्ला दुनिभर में अपने नेटवर्क के विस्तार में लगी है। यह कंपनी भारत में भी अपना प्रोजेक्ट शुरु कर रही है। लेकिन इससे पहले टेस्ला ने अमेरिका के ऑस्टिन टेक्सस स्थित Gigafactory में बंपर नौकरी ( Jobs) का ऑफर निकाला है। इस फैक्टरी के लिए मैन्यूफैक्चरिंग , डिजाइन, आर्किटेक्टचर, कंस्ट्रक्शन और फेसिलिटी सहित कई अन्य पदों पर सीधी वेकैंसी निकाली है। खास बात यह है कि इस नौकरी ( Job) के लिए कोई खास डिग्री नहीं मांगी है। Gigafactory में काम करने के लिए वर्ष 2022 तक 10 हजार से अधिक लोगों की भर्ती होनी है।


यह भी पढ़ें: बच्चों की स्कूल फीस यूं भरें किस्तों में, Video स्टोरी बताएगी कैसे होगा ये सब

टेस्ला ने जो वैकेंसी निकाली है उनमें किसी कॉलेज की डिग्री की जरूरत नहीं बल्कि हाईस्कूल पास करने के बाद तुरंत इस नौकरी के लिए एप्लाई कर सकते हैं। इस संबंध में एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर सारी जानकारी साझा की गई है। एलन मस्क पढ़ाई को ज्यादा तव्वजो नहीं देते। उनका मानना है कि कॉलेज में कुछ नया नहीं पढ़ाया जाता। अपने ट्वीट में एलन मस्क ने जॉब के फायदे भी गिनाए हैं। उन्होंने लिखा है जॉब साइट एयरपोर्ट से सिर्फ पांच मिनट की दूरी पर , शहर से 15 मिनट और कोलोरॉडो नदी के साइट राइड है।

 

रिपोर्ट की माने तो कंपनी उन छात्रों को भर्ती करने के बारे में सच रही हैं जो अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए टेस्ला में करियर शुरु करना चाहते हैं। ऑस्टिन अमेरिकन स्टेटसमैंन की रिपोर्ट कहती है कि अगर टेस्ला 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी देती है तो कंपनी की ओर से पहले वादा किए गए हायर करने वाले वर्कर्स की न्यूनतम संख्या का दोगुना होगा। जो पहले 50 हजार था। एलन मस्क ने पहली जुलाई को घोषणा की थी कि कंस्ट्रक्शन वर्क कंपनी की नवीनतम मैन्युफैक्चरिंग फेसेलिटी के साथ तेजी से चल रहा है। टेक्सस गीगा फैक्टरी 4 से 5 मिलियन वर्ग फुट क्षेत्रफल मे फैला है और ये टेस्ला की वाहन एसेंबली की चौथी फैक्टरी है। गीगा फैक्टरी का पहला चरण इस साल मआ तक पूरा होने की उम्मीद है, जिसके अंदर वाहनों का उत्पादन शुरु हो जाएगा। कंपनी यहां पर अपने Cybertruck से लेकर Roadster सहित कई वाहनों का निर्माण करेगी। इसके अलावा यहां पर ईस्टकोस्ट के ग्राहकों के लिए अपने Model Y कार का प्रोडक्शन भी करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है