Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Biden और कमला हैरिस ‘पर्सन ऑफ द ईयर’, #Time_Magazine के कवर पर छाए

साल 2016 में मैगजीन ने डोनाल्ड ट्रंप को दिया था टाइटल, इस साल भी थे रेस में

#Biden और कमला हैरिस ‘पर्सन ऑफ द ईयर’, #Time_Magazine के कवर पर छाए

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को टाइम मैगजीन (Time magazine) ने साल 2020 के लिए ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ टाइटल से नवाजा है। डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन और कमला हैरिस (Joe Biden and Kamala Harris ) ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ चुने गए हैं। जो बाइडन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को भारी मतों से हराया है, वहीं कमला हैरिस अमेरिका की पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई उप-राष्ट्रपति चुनी गई हैं। पिछले साल, पर्यावरण ऐक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग को ये टाइटल दिया गया था, वहीं साल 2016 में मैगजीन ने डोनाल्ड ट्रंप को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना था।


यह भी पढ़ें: US Election: ट्रंप के सारे गणित हुए फेल; जो बाइडेन ने मारी बाजी, बनेंगे 46वें राष्ट्रपति

टाइम मैगजीन ने जो बाइडन और कमला हैरिस की तस्वीरों को अपनी कवर फोटो पर लगाया है। मैगजीन ने फोटो के साथ ‘Changing America’s story’ टाइटल दिया है। 78 वर्षीय बाइडन को राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) में 306 इलेक्टोरल वोट हासिल हुए थे जबकि ट्रंप को सिर्फ 232 इलेक्टोरल वोट मिले थे। टाइम मैगजीन ने कमला हैरिस और जो बाइडन के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुने जाने को लेकर लिखा, “अमेरिका की कहानी को बदलने के लिए, मतभेद के बजाय सहानुभूति को ज्यादा बड़ी ताकत साबित करने के लिए और मुश्किल वक्त से गुजर रही दुनिया को एक विजन देने के लिए।” जो बाइडेन और कमला हैरिस के अलावा, इस टाइटल के तीन और दावेदार थे जो फाइनल तक पहुंचे थे। इनमें हेल्थ केयर वर्कर्स, अमेरिका के महामारी एक्सपर्ट्स एथंनी फाउची और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप थे।

बता दें कि टाइम मैगजीन साल 1927 से ही सालाना इस टाइटल का ऐलान करती रही है। ये टाइटल ऐसे व्यक्ति या समूह को दिया जाता है जिसने उस साल सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से देश-दुनिया पर सबसे ज्यादा प्रभाव डाला। कोविड-10 महामारी के दौरान अपनी जान को जोखिम में डालने वाले नर्स, डॉक्टर्स, डिलीवरी ब्वॉय समेत तमाम वर्कर्स ने TIME Person of the Year Reader Poll जीता है। टाइम मैगजीन ने कहा कि इस साल हुए मतदान में कुल 80 लाख वोट पड़े जिनमें से 6.5 फीसदी वोट इन हीरोज को मिले।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है