Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

#IndVsEng : जो रूट ने बनाया शतक का अनूठा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

#IndVsEng : जो रूट ने बनाया शतक का अनूठा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

- Advertisement -

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच टेस्ट क्रिकेट सीरीज आज से चेन्नई के चेपक स्टेडियम (Chepak Stadium) में शुरू हो गई। पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ एक दोहरा शतक और एक शतक जमाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (England Captain Joe Root) ने अपनी शानदार फॉर्म का मुजायरा सीरीज (Series) के पहले टेस्ट के पहले दिन ही कर दिया। पहले दिन ही जो रूट ने चेन्नई टेस्ट में सैकड़ा (Century) जड़ दिया। यह जो रूट का 100वां टेस्ट मैच (100th Test Match) है। इस मैच में शतक लगाने के साथ ही जो रूट ने एक अनोखा रिकॉर्ड (Unique Record) अपने नाम कर लिया है। यह रिकॉर्ड बनाने वाले जो रूट दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। इसके अलावा और भी कई रिकॉर्ड आज उन्होंने बनाए।

यह भी पढ़ें:#IndiaVsEngland : इंग्लैंड के कैप्टन जो ने जमाई जड़ें, पहले दिन मजबूत स्थिति में अंग्रेज

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पारी के 78वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन लेकर शतक पूरा किया। जो रूट के टेस्ट करियर का यह 20वां शतक है। इसके अलावा जो रूट टेस्ट करियर में अभी तक 49 अर्धशतक भी लगा चुके हैं, लेकिन इस शतक के साथ ही जो रूट ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। टेस्ट करियर के 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले जो रूट दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले 98वें और 99वें टेस्ट मैच में जो रूट ने एक दोहरा शतक और एक शतक लगाया था।

इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास की बात करें तो जो रूट 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी हैं। इसके टेस्ट क्रिकेट में वो ऐसा करने वाले नौवें खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के लिए जो रूट से पहले कॉलिन काउड्रे और एलेक स्टीवर्ट भी 100वें टेस्ट में शतक लगा चुके हैं। इसके दुनिया में 100वें टेस्ट में वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनीज, पाकिस्तान के जावेद मियांदाद व इंजमाम उल हक और साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ व हाशिम अमला और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग शतक जड़ चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है